जनपद में स्थापित होंगे खेलो इंडिया सेंटर

अमेठी। 9 सितंबर, जिला क्रीड़ा अधिकारी विमला देवी ने बताया कि भारत सरकार के निर्देश पर खेल मंत्रालय एवं भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा जिला स्तर पर खेलो इंडिया सेंटर स्थापित किए जाने की योजना है इस योजना के क्रियान्वयन के क्रम में चयनित खेलों के प्रशिक्षण हेतु योग्य स्थान का चिंतन करने का निर्देश खेल

अमेठी। 9 सितंबर, जिला क्रीड़ा अधिकारी विमला देवी ने बताया कि भारत सरकार के निर्देश पर खेल मंत्रालय एवं भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा जिला स्तर पर खेलो इंडिया सेंटर स्थापित किए जाने की योजना है इस योजना के क्रियान्वयन के क्रम में चयनित खेलों के प्रशिक्षण हेतु योग्य स्थान का चिंतन करने का निर्देश खेल निदेशालय उत्तर प्रदेश खेल भवन लखनऊ द्वारा जारी किया गया है।

उक्त के क्रम में उन्होंने बताया कि खेलो इंडिया सेंटर के संचालन के लिए चयनित स्थान का आवेदन जिला खेल कार्यालय अमेठी में दिनांक 14 सितंबर 2020 तक किया जा सकता है, स्थान का प्रस्ताव भेजते समय संबंधित प्राधिकारी अथवा संस्था से अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त करने के उपरांत खेलो इंडिया सेंटर प्रस्ताव का आवेदन किया जा सकता है। विदित हो कि खेलो इंडिया केंद्र पर तीरंदाजी, एथलेटिक्स, मुक्केबाजी, बैडमिंटन, साइकिलिंग, तलवारबाजी, हॉकी, जूडो, रोईग, शूटिंग, तैराकी, टेबल-टेनिस, भारोत्तोलन और कुश्ती सहित कुल 14 ओलंपिक खेलों में मान्यता प्राप्त खेल हेतु भूतपूर्व खेल चैंपियनों के द्वारा प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।

About The Author: Swatantra Prabhat