शिक्षकों के साथ सोशल साइट पर सेल्फी पोस्ट कर मनाया शिक्षक दिवस

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो शुक्लागंज-उन्नाव। कोरोना वाॅयरस के संक्रमण को देखते हुये इस बार स्कूल और काॅलेज बंद चल रहे हैं। जिस कारण छात्र-छात्राओं ने सोशल साइटों पर अपने शिक्षक, शिक्षिकाओं की फोटो और सेल्फी पोस्ट कर शिक्षक दिवस की शुभमकामनाएं दी। इसके साथ ही गुरूजनों को उपहार देकर उनका सम्मान किया गया। इस मौके पर

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो शुक्लागंज-उन्नाव। कोरोना वाॅयरस के संक्रमण को देखते हुये इस बार स्कूल और काॅलेज बंद चल रहे हैं। जिस कारण छात्र-छात्राओं ने सोशल साइटों पर अपने शिक्षक, शिक्षिकाओं की फोटो और सेल्फी पोस्ट कर शिक्षक दिवस की शुभमकामनाएं दी। इसके साथ ही गुरूजनों को उपहार देकर उनका सम्मान किया गया। इस मौके पर शिक्षकों ने बच्चों को शिक्षक के विषय में जानकारी भी दी।
डॉ0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस के रूप में मनाया

जाने वाला शिक्षक दिवस पर नगर व ग्रामीण के तमाम विद्यालयों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाया गया। बच्चों ने शिक्षकों से केक कटवा कर उन्हें उपहार दिए। वहीं पोनी रोड स्थित दयानंद सरस्वती इंटर कॉलेज, शिवम कान्वेंट, अंबिका प्रसाद, लोहिया शिक्षा निकेतन, प्रभा कान्वेंट, ऊं विद्या मंदिर, अवंतीबाई, पूर्णिमा विद्या मंदिर देवारा कलां, शिवांश कान्वेंट, संत विवेकानंद पब्लिक स्कूल, ब्राइट कैरियर, शिखर, बिट् एंड बाइट कम्प्यूटर संस्थान, सरस्वती शिशु मंदिर गोपीनाथ व गंगा नगर स्कूल में शिक्षक दिवस मनाया गया।

स्कूल प्रबंधकों ने बताया कि डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के सम्मान में शिक्षक दिवस मनाया जाता है, जो देश के पहले उपराष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति थे। वह एक महान दार्शनिक, शिक्षक और विद्वान भी थे। वह पूरी दुनिया को ही एक स्कूल मानते थे। डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म 5 सितंबर 1888 को तमिलनाडु के तिरूतनी गांव में हुआ। राजनीति में आने से पहले उन्होंने अपने जीवन के 40 साल अध्यापन को दिए थे। राधाकृष्णन का मानना था कि बिना शिक्षा के इंसान कभी भी मंजिल तक नहीं पहुंच सकता है इसलिए इंसान के जीवन में एक शिक्षक का होना बहुत जरूरी है।

About The Author: Swatantra Prabhat