अनलॉक में अकीदत से मना हजरत शेख शहीद निजामुद्दीन बाबा का सालाना उर्स ।

अनलॉक में अकीदत से मना हजरत शेख शहीद निजामुद्दीन बाबा का सालाना उर्स । गौरव पुरी (रिपोर्टर ) गोपीगंज,भदोही । कोवि’ड-19 काल का यह पहला मौका रहा कि गोपीगंज नगर के ग्राम गेराईं स्थित हजरत शेख शहीद बाबा निजामुद्दीन दरगाह का सालाना उर्स मुबारक पूरी अकीदत व एहतराम के साथ मनाया गया। बाबा के आस्ताने

अनलॉक में अकीदत से मना हजरत शेख शहीद निजामुद्दीन बाबा का सालाना उर्स ।

गौरव पुरी (रिपोर्टर )

गोपीगंज,भदोही ।

कोवि’ड-19 काल का यह पहला मौका रहा कि गोपीगंज नगर के ग्राम गेराईं स्थित हजरत शेख शहीद बाबा निजामुद्दीन दरगाह का सालाना उर्स मुबारक पूरी अकीदत व एहतराम के साथ मनाया गया।

बाबा के आस्ताने पर आने वाले फरियादियों को दूर से ही बाबा से मन्नतें-मुरादें मांगने की इजाजत रही । कोरोना संक्रमण के चलते उन्हें मजार के अंदर जाने से मनाही की गई थी। लोगों को दूर से ही दुआंए मांग कर मनचाही मन्नतें मांगनी पड़ी।

ऐसी मान्यता है कि बाबा निजामुद्दीन शेख शहीद के जमाल से आसपास के और ग्रामीण क्षेत्र न सिर्फ रोशन हो रहा है बल्कि जो हाथ मनोकामना के उठे सब की मुरादे भी बाबा पूरी करते आ रहे हैं । रविवार को अल सुबह कुरानख्वानी, दुआ फातिहा , दरूद शरीफ, गुसूल ,फातिहा,औरचादरपोशी की रस्म अदा की गई ।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार किसी भी तरह का कव्वाली या अन्य कोई बड़ा प्रोग्राम नहीं किया जा सका । इस दौरान मजार की रौनक बढ़ाने में संजीव कुमार उनके साथियों का सराहनीय योगदान रहा।

About The Author: Swatantra Prabhat