जिलाधिकारी ने खारिज दाखिल एवं क्रय विक्रय पर लगाई गई रोक को हटाया

इब्राहिमाबाद जमीन विवाद मामले का हुआ पट्टा छेप….. राजस्व अभिलेखो में बेचने वाले काशतकारों का नाम है दर्ज…. उक्त बैनामा को वैद्य करार दिया. ब्यूरो खबर बलिया / इब्राहिमाबाद जमीन विवाद मामले में द्वाबा विधायक ने 10 जून को जिला अधिकारी बलिया को शिकायती पत्र देकर मामले की गंभीरता बताते हुए कार्यवाही की मांग की

इब्राहिमाबाद जमीन विवाद मामले का हुआ पट्टा छेप…..

राजस्व अभिलेखो में बेचने वाले काशतकारों का नाम है दर्ज….

उक्त बैनामा को वैद्य करार दिया.

ब्यूरो खबर

बलिया /

इब्राहिमाबाद जमीन विवाद मामले में द्वाबा विधायक ने 10 जून को जिला अधिकारी बलिया को शिकायती पत्र देकर मामले की गंभीरता बताते हुए कार्यवाही की मांग की थी जिन्होंने आरोप लगाया था कि विनय सिंह निदेशक शिवम एरा प्राइवेट लिमिटेड ने भूमाफियाओ से रजिस्ट्री कराई जो अबैध है।

वर्तमान बैरिया विधायक के साथ दो अन्य स्थानीय निवासियों ने आरोप लगाया और मांग की थी कि इब्राहिमाबाद जमीन विवाद का राजस्व विभाग से जांच कराई जाय. शिकायत के बाद जिलाधिकारी बलिया ने एडीएम के अध्यक्षता में उच्चस्तरीय जांच कमेटी का गठन किया था.

कमेटी ने अपनी जांच आख्या जिलाधिकारी को प्रेषित किया. जिसमें जिलाधिकारी ने 03 सितम्बर 2020 को एक आदेश जारी किया जिसमें यह स्पष्ट हो गया कि आराजी नंबर 702 व 795 का बैनामा संबैधानिक नियमो के पालन कर किया गया है. बेचने वाले कास्तकारों का नाम राजस्व अभिलेखों में दर्ज है.

उच्चस्तरीय कमेटी में भी बैरिया विधायक और अन्य दो ने जो आरोप लगाया था उसे भी फर्जी बताते हुए विनय सिंह को क्लीन चिट दे दिया है. वही विगत दिनों विनय सिंह ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने ऊपर लगे आरोपों को तथ्य विहीन बताते हुए छवि धूमिल करने की बात कही थी.

इस मामले में 22 मई 2020 को बैनामा को फर्जी बताते हुए विधायक ने कई मीडिया संस्थानों एवं बैरिया विधान सभा क्षेत्र में एक अफवाह फैलाई थी कि विनय सिंह बैनामा फर्जी करा कर मेले के जमीन को हथियाने का कुचक्र रच रहे है।

वैसे जिलाधिकारी ने रिपोर्ट के आधार पर आराजी संख्या 702 एवं 795 में दर्ज खारिज दाखिल में लगाये गए रोक को समाप्त कर दिया है इस संबंध में जिलाधिकारी ने कहा है की किसी को आपत्ति हो तो न्यायालय में जाने के लिए वह स्वतंत्र है। इस सम्बंध में आज विनय सिंह ने पत्रकारों से बताया कि सत्य परेशान हो सकता है पर पराजित नही।

About The Author: Swatantra Prabhat