रंगदारी सहित हत्या,लूट, बलात्कार,चोरी, छिनैती, अवैध शराब पर लगाम और पब्लिक समस्याओं का समाधान ही प्राथमिकता -सीओ भूषण वर्मा

रंगदारी सहित हत्या,लूट, बलात्कार,चोरी, छिनैती, अवैध शराब पर लगाम और पब्लिक समस्याओं का समाधान ही प्राथमिकता -सीओ भूषण वर्मा ए •के• फारूखी ( रिपोर्टर ) ज्ञानपुर,भदोही । पुलिस अधीक्षक कार्यालय मुख्यालय ज्ञानपुर में नए क्षेत्राधिकारी भूषण वर्मा ने प्रभार ग्रहण कर लिया है।नवपदस्थापित सीओ श्री वर्मा ने कहा कि अंचल से संबंधित रंगदारी सहित हत्या

रंगदारी सहित हत्या,लूट, बलात्कार,चोरी, छिनैती, अवैध शराब पर लगाम और पब्लिक समस्याओं का समाधान ही प्राथमिकता -सीओ भूषण वर्मा

ए •के• फारूखी ( रिपोर्टर )

ज्ञानपुर,भदोही ।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय मुख्यालय ज्ञानपुर में नए क्षेत्राधिकारी भूषण वर्मा ने प्रभार ग्रहण कर लिया है।नवपदस्थापित सीओ श्री वर्मा ने कहा कि अंचल से संबंधित रंगदारी सहित हत्या ,लूट, बलात्कार, चोरी, छिनैती, अवैध शराब की बिक्री पर तत्काल एक्शन व पब्लिक की सभी समस्याओं का समाधान उनकी प्रथम प्राथमिकता होगी।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर सभी लोग सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करें और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें। साथ ही मास्क का प्रयोग अवश्य करें। वाहन चालकों को हिदायत दिये कि वैध कागजातों सहित कारों मे सीट-बेल्ट व बाइकों को चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें।

वरना जांच के दौरान पाए जाने पर कितना भी प्रभावशाली व्यक्ति क्यूं न हो, उनका चालान किया जायेगा।गंगा के कछारी ईलाकों में बनने व बिक्री की जाने वाली नकली शराब माफियाओं पर पकड़े जाने पर सख्त और कठोर कार्यवाही की जायेगी।

बता दें कि नगर मुख्यालय सर्किल के ज्ञानपुर सीओ सभी थानों में अपराध रोकने के लिए कवायद में जुट गये है। जेल के अंदर व बाहर मौजूद हिस्ट्रीशीटर, साइबर अपराधी, ऑटो लिफ्टर, लुटेरों, छिनैती करने वाले समेत अन्य अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए रफ्तार पकड़ ली है।

श्री वर्मा ने बताया कि कार्रवाई की जद में अपराधियों से संबंध रखने वाले लोगों को भी चिह्नित किया जा रहा है। गैरजनपदों व विभिन्न थानों से उनके आपराधिक इतिहास को संकलित करने का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि गुंडे, माफिया व बड़े-छोटे किसी भारत किस्म के अपराधियों के खिलाफ गुंडा एक्ट, गैंगस्टर आदि की कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू की जायेगी।

बाहर घूम रहे अपराधियों की तलाश में ताबड़तोड़ दबिश शुरू हो गई है।दबिश से पहले ही कुछ भेदिए उन्हें सूचना पहुंचा देते हैं। थाना क्षेत्रों में अंतरजनपदीय अपराधी भी निवास करते हैं। विभिन्न जनपदों में उनके खिलाफ गंभीर मुकदमे भी दर्ज हैं। इसमें अधिकांश जेल से बाहर हैं।

ये प्रतिदिन गांव, कस्बों में छिटपुट घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे में ये निरंतर पुलिस के लिए सिरदर्द बने हैं। सीओ श्री वर्मा ने बताया अपराधियों से सांठगांठ करने वाले व्यक्तियों को भी चिह्नित करने का काम चल रहा है। पुष्टि होने पर उनपर भी कार्यवाई जायेगी।

About The Author: Swatantra Prabhat