आपराधिक छवि के लोगों का राजनीति में आने पर खुलकर करें बहिष्कार : कुँवर हिमांशु सिंह

आपराधिक छवि के लोगों का राजनीति में आने पर खुलकर करें बहिष्कार : कुँवर हिमांशु सिंह उमेश दुबे (रिपोर्टर ) भदोही / स्थानीय क्षेत्र के ग्राम पुरेकिशुन सिंह होरैयापुर के निवासी कुँवर हिमांशु सिंह वंश प्रधान पद के भावी युवा प्रत्याशी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हो रहे अपराधियो के सफाया को लेकर ।राजनैतिक

आपराधिक छवि के लोगों का राजनीति में आने पर खुलकर करें बहिष्कार : कुँवर हिमांशु सिंह

उमेश दुबे (रिपोर्टर )

भदोही /

स्थानीय क्षेत्र के ग्राम पुरेकिशुन सिंह होरैयापुर के निवासी कुँवर हिमांशु सिंह वंश प्रधान पद के भावी युवा प्रत्याशी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हो रहे अपराधियो के सफाया को लेकर ।राजनैतिक पार्टियां अपनी राजनैतिक रोटियां सेकने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना कर अपना राजनैतिक उल्लू सीधा करना चाह रही हैं। जिसके लिए ये राजनैतिक पार्टियां किसी भी हद तक जा सकती हैं

जबकि राजनीति का सही अर्थ आर्थिक सामाजिक व अन्य तरीकों से निर्बल लोगों की बात को मजबूती से रखना और उनके साथ न्याय दिलाने का कार्य है लेकिन कुछ राजनीतिक पार्टियां अपने निजी हित के लिए कुछ भी कर, किसी तरीके से सत्ता में आने की चाहत रखते हैं।
इसके लिए उन्हें किसी भी तरीके की हिंसात्मक या अन्य घटनाओं की साजिश भी करना पड़े तो भी पीछे नहीं हटेंगी।

इन्हीं तरीके के गंदी मानसिकता के लोग राजनीति में आकर राजनीति को धूमिल करने का कार्य कर रहे हैं। जब तक राजनीति में स्वच्छ छवि के लोग अपनी भागीदारी नहीं कर पाएंगे तब तक राजनैतिक पार्टियां इसी तरीके से हिंसात्मक व अन्य घटनाओं को बढ़ावा देती रहेंगी।जिससे स्वच्छ छवि के लोग अपने मंसूबो में कामयाब नहीं हो पाएंगे और कमजोर तबके के लोगों का विकास होना संभव नहीं है।

जनता को चाहिए कि आपराधिक छवि के लोगों का राजनीति में आने पर उनका खुलकर बहिष्कार करें ताकि ऐसे आपराधिक छवि के लोग किसी भी तरीके से राजनित में ना आ सके तभी जनता व देश का सर्वांगीण विकास संभव होगा। राजनैतिक पार्टियों का नाम पूछने पर उन्होंने कहा कि सभी राजनैतिक पार्टियों को इस मानसिकता से ऊपर उठकर सोचने की जरूरत है तभी देश का विकाश संभव हैं।

About The Author: Swatantra Prabhat