स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 3 ख़बरें स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर नगर में रहा हाई अलर्ट

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर नगर में रहा हाई अलर्ट स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए नगर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया। जिसके चलते नगर के प्रमुख चैराहों व तिराहों के अलावा रेलवे स्टेशन, सरकारी संस्थानों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। पुलिस हर आने जाने वालों पर पैनी

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर नगर में रहा हाई अलर्ट

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए नगर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया। जिसके चलते नगर के प्रमुख चैराहों व तिराहों के अलावा रेलवे स्टेशन, सरकारी संस्थानों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। पुलिस हर आने जाने वालों पर पैनी नजर रखे हुए थी। इसके अलावा प्रमुख चैराहों पर वाहनों की सघन चेकिंग अभियान के साथ तलाशी ली गई।
15 अगस्त को देखते हुए जिला प्रशासन ने नगर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया। जिसके चलते पोनी रोड, मिश्रा काॅलोनी, कंचन नगर मोड़, रेलवे स्टेशन, समेत तमाम स्थानों पर पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया। अचानक भारी फोर्स देख लोगों दहशत में आ गए। जब उन्हें पता चला कि हाई अलर्ट के चलते फोर्स आया है। वहीं हाई आलर्ट के चलते नगर के प्रमुख चैराहों व तिराहों पर चैकसी बढ़ा दीगई है। वहीं गंगाघाट स्टेशन पर आरपीएफ दरोगा और जीआरपी ने रेलवे पुल से लेकर गंगाघाट क्षेत्र में गश्त की और संदिग्धों पर नजर रखी।

स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 3 ख़बरें स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर नगर में रहा हाई अलर्ट
स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 3 ख़बरें स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर नगर में रहा हाई अलर्ट

रैपिड एंटीजन जांच में पांच निकले कोरोना पाॅजिटिव

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। शुक्रवार को पाॅजिटिव के संपर्क में आने वाले 42 लोगों की सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और गंगा नगर सरस्वती स्कूल में रैपिड एंटीजन किट से जांच की गई। जिसमें तीन महिला समेत पांच लोग पाॅजिटिव पाये गये। स्वास्थ्य विभाग ने उनके संपर्क में आने वाले लोगों को चिन्हित करने का कार्य शुरू किया है।
सीएमओ के निर्देश पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डाॅ0 आशुतोष वाष्र्णेय की देख रेख में रैपिड एंटीजन किट से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, गंगा नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर और ठाकुर खेड़ा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में जांच कराई गई। जहां वरिष्ठ स्वास्थ्य पर्यवेक्षक प्रदीप दिवाकर ने पीपीई किट पहन कर 42 लोगों की कोरोना की जांच की। जिसमें राम नगर का एक बुजुर्ग, ऋषि नगर की एक महिला, उन्नाव पीडी नगर का एक अधेड़, सीताराम काॅलोनी की एक बुजुर्ग महिला, प्रेम नगर की एक महिला पाॅजिटिव पाई गई। शुक्रवार को नगर में पांच लोगों को कोरोना की पुष्टि हुई। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने इनके संपर्क में आने वालों को चिन्हित करने का काम किया। इसके साथ ही 62 लोगों के आरटीपीसीआर के तहत सैंपल लिये गये।

मानसिक बीमार युवक ने फांसी लगा की आत्महत्या

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। आसीवन थाना क्षेत्र में मानसिक रूप से बीमार युवक ने घर के अंदर फांसी लगा ली। परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है।
रहीमाबाद गांव के मजरा मत्तूखेडा निवासी चंद्रशेखर 16 पुत्र केशन के पिता ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि मृतक हाईस्कूल का छात्र था और एक साल से मानसिक रूप से बीमार चल रहा था जिसका इलाज चल रहा था। गुरुवार को वह दूसरे मकान में लेटा था और वही पर पढाई कर रहा था। रात्रि में किसी समय उसने बरामदे के जाल में अंगौछे का फंदा लगाकर फांसी लगा ली। सुबह काफी समय तक घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने देखा। जहां वह फांसी पर लटक रहा था। परिजनों ने किसी तरह का कोई आरोप नहीं लगाया है।

About The Author: Swatantra Prabhat