पशु चिकित्सालय बदहाल, पशुपालक बेहाल ।

राजकीय पशु चिकित्सालय दुर्गागंज दे रहा मौत को दावत । वी •पी •सिंह (रिपोर्टर ) दुर्गागंज भदोही । उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे अभोली ब्लाक के राजकीय पशु चिकित्सालय देखरेख के अभाव में जर्जर हो गया है। वहां न तो चिकित्सक के बैठने का इंतजाम है और न ही पशुओं के इलाज का। इससे

राजकीय पशु चिकित्सालय दुर्गागंज दे रहा मौत को दावत ।

वी •पी •सिंह (रिपोर्टर )

दुर्गागंज भदोही ।

उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे अभोली ब्लाक के राजकीय पशु चिकित्सालय देखरेख के अभाव में जर्जर हो गया है। वहां न तो चिकित्सक के बैठने का इंतजाम है और न ही पशुओं के इलाज का। इससे पशुपालकों को परेशानी उठानी पड़ रही है। लाखों रुपये खर्च कर वर्षों पूर्व पशुपालन विभाग ने यहां राजकीय पशु चिकित्सालय का निर्माण कराया।

उस दौरान पशुपालकों में पशुओं के समुचित इलाज की उम्मीद जगी थी। समय बीतने के साथ ही चिकित्सालय का हाल खस्ताहाल हो गया। दशा यह है कि चिकित्सालय अपनी उपयोगिता खो रहा है। भवन खंडहर में तब्दील होने के कगार पर है।

पशु चिकित्सालय बदहाल, पशुपालक बेहाल ।

चहारदीवारी ध्वस्त होने से शाम ढलते ही परिसर अराजकतत्वों का अड्डा बन जाता है। परिसर में चिकित्सक व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के लिए बने आवासीय भवन भी खंडहर में तब्दील हो गए हैं। इसके चलते कर्मचारी किराए के मकान में रहने पर मजबूर हैं।

कई बार किसान संगठनों व पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इसके लिए शासन से नये भवन के लिए मांग की लेकिन अधिकारियों द्वारा केवल आश्वासन देकर लिपा – पोती की जा रही है। जिससे किसी न किसी दिन एक बड़ी घटना कारीत हो सकती है ।

About The Author: Swatantra Prabhat