खड्डा क्षेत्र के ताल में पलटी नाव छः युवक डूबे ग्रामीणों ने चार को बचाया दो की मौत

एस के कुशवाहा, नेबुआ नौरंगिया। खड्डा थाना क्षेत्र के बंधुछपरा गांव के बाड़ी ताल में नाव पलटने से छः लड़के डूब गये शोर सुनकर गांव के लोगों ने चार को बचा लिया। जबकि दो की मृत्यु हो गयी। परिजनों में चीख पुकार मचा हुआ है। पुलिस ने दोनों शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है।

एस के कुशवाहा, नेबुआ नौरंगिया। 
खड्डा थाना क्षेत्र के बंधुछपरा गांव के बाड़ी ताल में नाव पलटने से छः लड़के डूब गये शोर सुनकर गांव के लोगों ने चार को बचा लिया। जबकि दो की मृत्यु हो गयी। परिजनों में चीख पुकार मचा हुआ है। पुलिस ने दोनों शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है।

बंधुछपरा गांव के सटे बड़ा सा बाड़ी ताल है। सोमवार दोपहर बाद गांव के विशाल 12 वर्ष धनंजय 20 वर्ष,चांद 12 बर्ष, कृष्णा 10 वर्ष, अंकित 18 वर्ष व मछली पालक का नौकर निवासी बाड़ी टोला नूर आलम 25 वर्ष छोटी नांव पर सवार हुए। नाव नूर आलम चला रहा था। जैसे ही नांव गहरे पानी में पहुँची तो नूर आलम पानी में कूद गया। इससे नाव असंतुलित होकर पलट गयी और सभी डूबने लगे।

विशाल किसी तरह बाहर निकल शोर मचाया तो गाँव वाले दौड़ पड़े। कृष्णा व अंकित को बाहर निकाल लिया गया।नूर आलम तैरकर बाहर निकला और  मौके से भाग गया।ग्रामीणों ने पानी के अंदर से धनंजय व चांद को निकाला तब तक उनकी मृत्यु हो गयी थी। 
सूचना पर एसओ रामकृष्ण यादव,एसआई पीके सिंह मय फोर्स पहुँच दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। दो लड़को की दर्दनाक मृत्यु से गांव में शोक की लहर फैल गयी हैं। जबकि परिजनो का रो- रो कर बुरा हाल है।

नदी काटान का अधिकारियों के साथ जायजा लेने गंडक नदी पर पहुंचे विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने घटना की जानकारी होते ही बंधुछपरा गांव में पहुंच पिड़ित परिवार से घटना की जानकारी ले ढाढस बधाया।साथ ही मौके से अधिकारियों को पीड़ित परिवार को आहेतुक सहायता उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।उन्होंने कहा की सरकार से इस परिवार को आर्थिक लाभ दिलाने के लिए पहल करूंगा।

खबर यह भी पढ़े…

About The Author: Swatantra Prabhat