उन्नाव पुलिस का दो बड़ी हत्याओं के खुलासा हत्या की दो घटनाओं से पर्दा उठाया

स्वतंत्र प्रभात अदीब हसन:- पुरवा कुछ दिन पहले मौरावां थाना क्षेत्र में युवती का शव मिलने की घटना में पुलिस ने एक नहीं, हत्या की दो घटनाओं से पर्दा उठाया है। रायबरेली जिले की लालगंज कोतवाली क्षेत्र के आलमपुर ग्राम सभा के मजरा पूरेनवरंगपुर निवासी अमरपाल ने बड़ी बेटी रोशनी की हत्या कर शव मौरावां

स्वतंत्र प्रभात अदीब हसन:- पुरवा कुछ दिन पहले मौरावां थाना क्षेत्र में युवती का शव मिलने की घटना में पुलिस ने एक नहीं, हत्या की दो घटनाओं से पर्दा उठाया है। रायबरेली जिले की लालगंज कोतवाली क्षेत्र के आलमपुर ग्राम सभा के मजरा पूरेनवरंगपुर निवासी अमरपाल ने बड़ी बेटी रोशनी की हत्या कर शव मौरावां थाना क्षेत्र में फेकने के दूसरे दिन अपनी 13 साल की दूसरी बेटी ममता की भी हत्या कर दी थी। आरोपी ने छोटी बेटी का शव सरेनी थाना क्षेत्र स्थित एक नहर में फेंक दिया था। बाद में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। इससे पहले दो बेटियों के हत्यारोपी पिता ने सुसाइड नोट भी लिखा था। इसमें उसने बड़ी बेटी की हरकतों से आजिज हो यह कदम उठाने की बात लिखी है।हत्यारोपी मृतक अमरपाल की पत्नी केतकी अपने भाई धीरज के साथ सोमवार को मौरावां थाना पहुंची।

उन्नाव पुलिस का दो बड़ी हत्याओं के खुलासा हत्या की दो घटनाओं से पर्दा उठाया
उन्नाव पुलिस का दो बड़ी हत्याओं के खुलासा हत्या की दो घटनाओं से पर्दा उठाया

उसने एसओ राजेंद्र रजावत को बताया कि वह रायबरेली के रेलवे कोच फैक्टरी में नौकरी करती है। जबकि उसका पति गांव से कुछ दूरी पर रेलवे ट्रैक के पास चाय की दुकान चलाता था। उसके चार बच्चों में 20 साल की बेटी रोशनी, 13 साल की बेटी ममता, 10 साल की बेटी कोमल के अलावा तीन बेटे अजय, अभिषेक व शिवम हैं। लगभग 20 दिन पहले रोशनी बिना बताए घर से चली गई थी। जिससे पति (रोशनी का पिता) अमरपाल तनाव में था और अधिक शराब पीने लगा। 27 जुलाई को रोशनी घर लौटी तो अमरपाल ने उसकी खूब पिटाई की। 29 जुलाई की सुबह रोशनी का बोर्डिंग स्कूल में दाखिला कराने की बात कहकर लखनऊ जाने की बात कही।पत्नी केतकी के अनुसार जैसे ही वह फैक्टरी के लिए निकली, उसका पति बड़ी बेटी रोशनी को साथ लेकर बाइक से चला गया।

शाम को घर लौटने पर उसने रोशनी को बोर्डिंग स्कूल में छोड़ आने की बात कही। अगले दिन 30 जुलाई को पति छोटी बेटी ममता को भी बोर्डिंग स्कूल छोड़ने की बात कह बाइक से लेकर चला गया और उसकी हत्या कर शव नहर में फेंक दिया। दोनों बेटियों की हत्या की जानकारी मिलने पर केतकी फफक पड़ी। वहीं, खुलासे पर एसपी रोहन पी कनय ने मौरावां एसओ राजेंद्र रजावत व गुलरिहा चौकी प्रभारी राममोहन की पीठ थपथपाई है। पोस्टमार्टम हाउस जाकर मां ने की छोटी बेटी की पहचान एसओ राजेंद्र रजावत ने बताया कि सरेनी पुलिस ने नहर से हत्यारोपी अमरपाल की छोटी बेटी का शव बरामद कर पहचान के लिए रायबरेली पोस्टमार्टम हाउस की मोर्चुरी में रखवा दिया। रविवार को बड़ी बेटी रोशनी की हत्या का खुलासा होने के बाद हत्यारोपी की पत्नी केतकी ने पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर छोटी बेटी की पहचान की।

उसके बाद मौरावां थाना आकर बड़ी बेटी रोशनी के शव की फोटो व कपड़े देखकर पहचान की।
ननिहाल में रहने से बच गई तीसरी बेटी की जान
दो बेटियों की हत्या कर खुद सुसाइड करने वाले अमरपाल की पत्नी केतकी ने बताया कि उसकी सबसे छोटी 10 साल की बेटी कोमल दो साल से अपने ननिहाल खीरों थाना क्षेत्र में रहकर पढ़ाई कर रही है। बताया कि यदि उसकी छोटी बेटी घर पर होती को पति उसे भी मार देता।

About The Author: Swatantra Prabhat