सोते समय साधु को अज्ञात हमलावरो ने मारी गोली, हालत गंभीर

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो बांगरमऊ-उन्नाव। नगर के माढापुर मार्ग पर कोतवाली से सौ मीटर दूरी पर अपनी झोपड़ी के सामने चारपाई पर सो रहे 65 वर्षीय साधु को बीतीरात अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। फायर की आवाज सुनकर दौड़े पड़ोसियों के आने से पहले ही हमलावर फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो बांगरमऊ-उन्नाव। नगर के माढापुर मार्ग पर कोतवाली से सौ मीटर दूरी पर अपनी झोपड़ी के सामने चारपाई पर सो रहे 65 वर्षीय साधु को बीतीरात अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। फायर की आवाज सुनकर दौड़े पड़ोसियों के आने से पहले ही हमलावर फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। यहां के चिकित्सकों ने घायल की हालत नाजुक बताकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
पड़ोसी थाना बेहटा मुजावर अंतर्गत ग्राम सल्हाखेड़ा निवासी बाबा सोबरन 65 पुत्र रामरतन बीते 20 वर्षों से नगर के माढापुर मार्ग के किनारे फूस की झोपड़ी बनाकर रह रहा है। वह इसी झोपड़ी में भजन-कीर्तन किया करता है।

सोते समय साधु को अज्ञात हमलावरो ने मारी गोली, हालत गंभीर
सोते समय साधु को अज्ञात हमलावरो ने मारी गोली, हालत गंभीर

प्रतिदिन की भांति बीतीरात भी वह झोपड़ी के बाहर चारपाई में मच्छरदानी लगाकर सोया था। मध्यरात्रि करीब 1 बजे अज्ञात हमलावरों ने उसे गोली मार दी जिससे बाबा बुरी तरह जख्मी हो गया। फायर की आवाज सुनकर पड़ोसियों ने शोर मचाया और घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। पड़ोसियों के आने से पहले ही हमलावर भाग खड़े हुए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन घायल बाबा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। यहां के चिकित्सकों ने बाबा की हालत नाजुक बताकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। कोतवाल भावनाथ चैधरी ने बताया कि वह रात को ही बाबा के गांव सल्हाखेड़ा गए थे। जहाँ ग्रामीणों ने जानकारी दी कि बाबा से किसी की कोई रंजिश नही है। बाबा के नाम मात्र 8 बिस्वा जमीन है। वर्तमान में बाबा के परिवार में कोई भी नहीं है।

About The Author: Swatantra Prabhat