बकरीद पर्व के दूसरे दिन अवशेष मिलने पर रोष ।

बकरीद पर्व के दूसरे दिन अवशेष मिलने पर रोष । ए •के• फारूखी ( रिपोर्टर ) ज्ञानपुर, भदोही । स्थानीय आदित्य नारायण विद्यालय के समीप कुर्बानी के बाद जीव के अवशेष सार्वजनिक स्थानों पर डालने से तनाव व्याप्त रहा। आसपास रहने वाले दूसरे समुदाय के लोगों ने इस पर गहरी आपत्ति जताई है। बताते चलें

बकरीद पर्व के दूसरे दिन अवशेष मिलने पर रोष ।

ए •के• फारूखी ( रिपोर्टर )

ज्ञानपुर, भदोही ।

स्थानीय आदित्य नारायण विद्यालय के समीप कुर्बानी के बाद जीव के अवशेष सार्वजनिक स्थानों पर डालने से तनाव व्याप्त रहा। आसपास रहने वाले दूसरे समुदाय के लोगों ने इस पर गहरी आपत्ति जताई है।

बताते चलें कि हर बार की तरह इस साल भी कुर्बानी सार्वजनिक स्थानों पर करने और मांस को ढक कर ले जाने की पुलिस प्रशासन ने मुस्लिम समुदाय से अपील की थी इसके बावजूद कुर्बानी पर्व के दूसरे दिन भी अंतिम सोमवार के बावजूद ज्ञानपुर नगर के आदित्य नारायण विद्यालय के समीप सार्वजनिक स्थल पर फेंके गए

बकरीद पर्व के दूसरे दिन अवशेष मिलने पर रोष ।

पशु अवशेष देख कर आसपास के लोगों ने आपत्ति जताते हुए रोष व्यक्त किया है। जबकि मुस्लिम धर्म के अनुसार अगर हालात ठीक नहीं हों या किसी कारणवश कुर्बानी करने में परेशानी हो रही हो तो कुर्बानी करने के बजाए इसके पैसों को गरीब लोगों में बाँट सकते हैं।

उन्होंने कहा, “सभी मुसलमानों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि ईद पर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करें और सरकार की तरफ से जो पाबंदिया लगाई गई हैं, उनको ध्यान में रखें. कहीं भी एक जगह पर इकट्ठे न हों. अगर आपके पड़ोसी किसी और धर्म से हैं, तो उनका भी ध्यान रखें, उन्हें आपकी वजह से कोई परेशानी न हो।

About The Author: Swatantra Prabhat