तथाकथित सर्पदंश चिकित्सक के खिलाफ खबर प्रकाशित करना पत्रकार को पडा महंगा ।

तथाकथित सर्पदंश चिकित्सक के खिलाफ खबर प्रकाशित करना पत्रकार को पडा महंगा । अंकित पाण्डेय (रिपोर्टर ) भदोही। सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए तरह तरह की व्यवस्थाएं व सेवाएं उपलब्ध करा रही है। और इस कोरोना काल में भी चिकित्सक अपने कार्यों को बखूबी निभा रहे है लेकिन विभाग की लापरवाही से जिले में नीम

तथाकथित सर्पदंश चिकित्सक के खिलाफ खबर प्रकाशित करना पत्रकार को पडा महंगा ।

अंकित पाण्डेय (रिपोर्टर )

भदोही।

सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए तरह तरह की व्यवस्थाएं व सेवाएं उपलब्ध करा रही है। और इस कोरोना काल में भी चिकित्सक अपने कार्यों को बखूबी निभा रहे है लेकिन विभाग की लापरवाही से जिले में नीम हकीमों की भी बाढ है। जो मनमानी लोगों का ईलाज करते है। और सामान्य इलाज के अलावा सर्पदंश जैसे मामलों में भी नीम हकीम हाथ आजमाते है।

और लोग है कि इन नीम हकीमों पर विश्वास करके खुद को खतरे में डालते है। एक ऐसा ही मामला गोपीगंज क्षेत्र का है जहाँ पर लोगो का आरोप है की इब्राहिमपुर में एक सर्पदंश का इलाज करने वाला तथाकथित चिकित्सक है जो एक पत्रकार को दूसरों के माध्यम से फोन कराकर परेशान करा रहा है। क्योकि पत्रकार ने उस तथाकथित नीम हकीम के खिलाफ खबर चला दी थी।

मालूम हो कि इब्राहिमपुर निवासी चेतनंद जो पेशे से पशु चिकित्सक है और लोगों को सर्पदंश के बाद इलाज भी करता है। जिसके पास इससे जुडी कोई डिग्री नही है। और लोगो का सर्पदंश का इलाज करता है। इसी के बारे में पत्रकार मनीष पाण्डेय ने खबर चलाई थी। जिससे नाराज होकर तथाकथित सर्पदंश का इलाज करने वाला नीम हकीम दूसरों लोगों को पत्रकार का मोबाइल नंबर दे – देकर फोन कराकर परेशान करा रहा है।

और फोन करने वाले कहते है कि मेरे परिजन को सांप काट लिया है और मै चेतनंद के यहां इलाज कराने आया हूं और वह ईलाज नही कर रहा है। और फोन करने वाले पत्रकार से ही चेतनंद से ईलाज न पर नाराजगी जता रहे है। जबकि पत्रकार फोन करने वालों से लगातार बताते है कि यदि इस तरह की कोई घटना हो तो हास्पिटल में ले जाये न की चेतनंद जैसे नीम हकीम के पास।

लेकिन लोग इस तरह बात करते है जैसे लगता है कि लोग हास्पिटल नही जाना चाह रहे है। खबर चलने के कई दिन बात भी जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग इस तथाकथित सर्पदंश विशेषज्ञ और पशु चिकित्सक पर कोई कार्यवाही नही किया गया । जिससे यह तथाकथित चिकित्सक लोगों से पत्रकार के पास बार – बार फोन कराकर परेशान करा रहा है।

जिससे इस बात को लेकर पत्रकारो मे काफी नाराजगी है। वही पत्रकार मनीष पाण्डेय ने जिला प्रशासन से ऐसे तथाकथित नीम हकीमों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

About The Author: Swatantra Prabhat