स्वतंत्र प्रभात हिन्दी दैनिक आज की टॉप 8 ख़बरें बैंक कर्मचारी निकला पाजिटिव, मचा हड़कम्प

मारपीट के मामले में दोनो पक्षो से आठ पर रिपोर्ट दर्ज स्वतंत्र प्रभात आसिम अली:-उन्नाव। पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों के बीच मारपीट हो गयी जिसमें दोनों पक्षों से पांच लोग घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर आठ लोगों के विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज

मारपीट के मामले में दोनो पक्षो से आठ पर रिपोर्ट दर्ज

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली:-उन्नाव। पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों के बीच मारपीट हो गयी जिसमें दोनों पक्षों से पांच लोग घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर आठ लोगों के विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।
माखी थाना क्षेत्र के परेंदा गांव निवासी कमलेश का पड़ोसी रमेश से पुराना विवाद चल रहा था। उसी रंजिश के चलते दोनों पक्षों के बीच पहले गाली-गलौज शुरू हुई और लाठी-डंडे चलने लगे जिससे एक पक्ष से सरोजनी, शकुंतला, कमलेश घायल हो गए वहीं दूसरे पक्ष के सीमा व रमेश घायल हो गए। वादिनी सरोजनी ने शिवलाल पुत्र महादेव, परसराम पुत्र मैकू, श्रीकृष्ण पुत्र छोटेलाल, रमेश पुत्र शिवलाल के विरूद्ध पुलिस को तहरीर दी। दूसरे पक्ष के रमेश ने रजोल, कमलेश पुत्रगण बाबूलाल, प्यारे पुत्र विश्राम, रमेश पुत्र प्यारे के विरूद्ध मारपीट करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर के आधार पर आठ लोगों के विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज कर लिया। इस सम्बन्ध में थाना प्रभारी पवन कुमार सोनकर ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच मारपीट की घटना हुई है जिसमें तीन महिलाओं सहित पांच लोग घायल हो गए जिन्हें अस्पताल भेज दिया गया है और आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

मकान के बंटवारे में वृद्ध की हुई मौत का कारण गंभीर चोटे लगना
गांव में ही पिता का अन्तिम संस्कार कर लौट गया पुत्र, नहीं दी तहरीर
गंभीर रूप से घायल मंझले भाई का अस्पताल में चल रहा इलाज,

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद शाहरुख़:-उन्नाव। शुक्रवार की रात को मकान बंटवारे को लेकर भाइयों के बीच हुए खूनी संघर्ष में बडे भाई की मौत की वजह पीएम रिपोर्ट में लाठी व धारदार औजार से घायल होने की पुष्टि की गयी। मृतक के परिजनों ने शनिवार को शव को घर के पास ही खेत में दफन कर दिया। गभीर रूप से घायल मंझले भाई का अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की बात कही है।
माखी थाना क्षेत्र के दीपागढ़ी गांव निवासी प्रताप सिंह के तीन पुत्र पुश्तैनी मकान में रहते थे। शुक्रवार की रात छोटे भाई सप्पू सिंह का बड़े भाई रोहित कुमार सिंह से मकान के बंटवारे को लेकर विवाद होने लगा था। मामला गाली-गलौज तक पहुंच गया और दोनों के बीच मारपीट होने लगी। लाठी-डंडे से लेकर धारदार औजार चलने लगे। बीच-बचाव में मंझला भाई ध्रुव सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया जबकि बडे भाई रोहित कुमार सिंह की मौत हो गई। शनिवार को ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को दबाने का प्रयास किया और बताया कि मृतक दमा की बीमारी से ग्रसित था। मारपीट के दौरान धक्का लगा जिससे वह गिर गया और मौत हो गयी। पी एम रिपोर्ट में मौत का कारण घातक चोट लगने से होने की पुष्टि की गयी। शनिवार को शव को परिजनों को सौंप दिया गया। मृतक के पुत्र अभिमन्यु सिंह ने पिता का शव घर के पीछे खेत में दफन कर दिया और अपने रिश्तेदार के यहां चला गया। मृतक ने दस साल पहले ही अपनी पत्नी की हत्या कर दी थी। उसका एकलौता पुत्र अभिमन्यु लखनऊ में गाड़ी चलता है। वह शनिवार को पिता की मौत की सूचना पर गांव पहुंचा था और पिता के शव को दफन करने के बाद चला गया। रविवार को थाना प्रभारी माखी पवन कुमार सोनकर मृतक के पुत्र का बयान लेने के लिए गांव पहुंचे लेकिन वह मिला। नहीं इस सम्बन्ध में थाना प्रभारी का कहना है कि अभीतक कोई भी तहरीर नहीं मिली है तहरीर मिलते ही हत्या का मामला दर्ज कर कार्यवाही की जायेगी।

लाकडाउन में बिना मास्क घूम रहे 75 लोगों का कटा चालान

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद शाहरुख़:-सफीपुर-उन्नाव। वैश्विक महामारी के चलते लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मरीजों संख्या के देखते हुए सरकार ने हफ्ते में 2 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन का निर्णय लिया। जिसके आज दूसरे दिन नगर में संपूर्ण लॉकडाउन रहा। जिसको लेकर पुलिस ने बगैर मास्क घूम रहे 75 लोगों के चालान काटे।
आम जनमानस की लापरवाही के कारण कोरोना संक्रमण में लगातार हो रही वृद्धि के चलते लॉकडाउन के दूसरे दिन कोतवाली प्रभारी हरिकेश राय के निर्देश पर बिना मास्क व अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों के 75 चालान काटे गए जिसमें हल्का इंचार्ज प्रेमप्रकाश दीक्षित ने कस्बे में भ्रमण कर बिना मास्क व अनावश्यक बाइक से घूम रहे 25 लोगों के चालान काटे। वही कोतवाली चैराहे पर लगे पुलिसकर्मियों में दरोगा विनोद कुमार द्वारा 50 चालान काटे गए। इस दौरान अपनी बारात लेकर जा रहे दूल्हे राजा की गाड़ी रोक ली गई जिसपर उन्होंने परमीशन दिखाया तब जाकर उन्हें आगे जाने दिया गया। इस दौरान विनोद दरोगा ने कोरोना संक्रमण के दौरान लोगों को मास्क व सैनिटाइजर का उपयोग करने की सलाह देते हुए लोगों को घरों में रहने की अपील की।

मामूली विवाद में दो पक्ष भिड़े, मां-बेटी घायल

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी:-उन्नाव। औरास थाना क्षेत्र के ताल्ही गांव निवासी रहीश पुत्र अलीरजा के अनुसार गुडिया पीटने के दौरान बच्चों में कुश्ती हो रही थी। इसी दौरान किसी बात को लेकर गांव के ही निवासी तुलसीराम व उसके लडकों मंगल आदि ने मिलकर उसे व उसकी पत्नी रहीसा व बेटी अफरोज को लाठी-डंडों से पीटकर घायल कर दिया। उसने पीआरवी को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई। जहां से चुटहिल रहीश व उसकी पत्नी बेटी को पीएचसी औरास में भर्ती कराया गया। जहां गंभीर चोट के कारण मां-बेटी को जिला अस्पताल रेफर किया गया। वहीं दूसरे पक्ष के लोगों ने भी मारपीट में एक को चुटहिल होने का आरोप लगाया है। पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ शांति भंग में कार्यवाई की गयी है।

हाफिज मामूर को नया काजी बनाये जाने पर हर्ष

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी:-बाँगरमऊ-उन्नाव। काजी शहर कानपुर मौलाना मोहम्मद मतीनुलहक ओसामा के मरणोपरांत शहर के ही निवासी पूर्व शहर काजी मरहूम मुफ्ती मंजूर अहमद साहब मजाहरी के पुत्र हाफिज मामूर अहमद जामई को कानपुर का शहर काजी नियुक्त किये जाने पर यहाँ के काजी शहर सैयद जियाउल आरफीन ने खुशी का इजहार किया है। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में शहर काजी मौलाना मुहम्मद मतीनउलहक उसामा कासमी के इन्तिकाल से जो जगह खाली हो गई थी उस जगह को भरने के लिए इससे बेहतर कोई विकल्प नहीं था। काजी साहब ने कहा कि हम नये शहर काजी साहब से यह भी उम्मीद करते हैं कि वह बिना किसी मसलकी या अन्य किसी भेदभाव के सभी लोगों को साथ लेकर चलेंगे और बतौर शहर काजी एक सुनहरा इतिहास रचेंगे।

संक्रमित अधेड़ के सम्पर्क में आने पर तीन और पाजिटिव

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली:-बांगरमऊ-उन्नाव। क्षेत्र के ग्राम मुस्तफाबाद निवासी सड़क दुर्घटना में घायल लखनऊ मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान कोरोना पॉजिटिव हुए एक 45 वर्षीय अधेड़ के सम्पर्क में आये तीन लोग भी संक्रमित निकले। सूचना पर पहुँची स्वास्थ्य विभाग की टीम में तीनों संक्रमितों को कोविड अस्पताल औरास भेजा है। ग्राम मुस्तफाबाद निवासी अधेड़ करीब एक पखवारा पूर्व सड़क दुर्घटना में घायल हुआ था। परिजनों ने घायल को लखनऊ स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां वह किसी व्यक्ति के संपर्क में आकर संक्रमित हो गया था। जानकारी मिलने पर स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा उसके संपर्क में आने वाले कुल 16 पारिवारिक सदस्यों की सैम्पलिंग की गई। रिपोर्ट में एक महिला समेत तीन कोरोना पॉजिटिव निकले। उधर एडीओ पंचायत बेचेलाल द्वारा संक्रमितो के मोहल्ले को बैरिकेडिंग कर सील कर दिया गया है।

मारपीट की घटनाओं में महिला समेत आधा दर्जन घायल

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली:-बांगरमऊ-उन्नाव। अलग-अलग गांवो में हुई मारपीट में एक महिला समेत करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। पीड़ितों ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग उठाई है। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम ख्वाजगीपुर हेम्मा निवासी मोहनलाल व उसके भतीजे अनुज के साझे की जमीन पर एक पंपिंग सेट लगा है। अनुज का आरोप है कि मोहनलाल उसको पम्पिंग सेट से सिंचाई नहीं करने देते हैं। आज सुबह मोहनलाल खेत की सिंचाई कर रहा था तभी उसके भतीजे अनुज, मनोज व अमित पुत्र रमेश पहुंच गए और दोनों के बीच विवाद होने लगा। बात इतनी बढ़ गई कि दोनों ओर से जमकर लाठी.डंडे चल गए। मारपीट में मोहनलाल व उसकी पुत्री चंद्रावती तथा दूसरे पक्ष के अनुज व मनोज आदि घायल हो गए। वही ग्राम नेवल के मजरा हीरामनपुरवा निवासी रामशंकर पाल पुत्र छोटेलाल ने पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि वह आज ग्राम नेवल स्थित सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर राशन लेने गया था। कोटेदार द्वारा घटतौली की गई तो उसने विरोध किया। विरोध करने पर कोटेदार ने उसे मारा पीटा है।

बैंक कर्मचारी निकला पाजिटिव, मचा हड़कम्प

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली:-बांगरमऊ-उन्नाव। नगर एवं क्षेत्र में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। आज नगर के हरदोई उन्नाव मार्ग पर स्थित एक राष्ट्रीय बैंक का कर्मचारी भी कोरोना निकला। बैंक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव होने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। चिकित्सा अधीक्षक डॉ मुकेश ने बताया कि बैंक से प्रायः सैकड़ों लोग लेन-देन करते हैं। जिन्हें चिन्हित करना काफी मुश्किल होगा। नगर पालिका प्रशासन ने नगर से बैंक जाने वाले रास्ते को बल्ली लगाकर सील कर दिया है तथा बैंक के आस-पास सैनिटाइजिंग का कार्य शुरू कर दिया है। मालूम हो कि आज ही क्षेत्र के ग्राम मुस्तफाबाद में एक महिला सहित तीन पॉजिटिव निकले हैं।

About The Author: Swatantra Prabhat