होमियोपैथिक अस्पताल पिपरा में लगा बारिश का पानी मरीजो व चिकित्सको को हो रही है परेशानी

औधेश प्रजापति,पिपरा बाजार/कुशीनगर।विशुनपुरा विकास खंड के सरकारी होमियोपैथिक अस्पताल पिपरा प्रागंण सहित अंदर बारिश का पानी लगने से आने जाने वाले लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा दिक्कत मरीजों और तीमारदारों को हो रही है। उन्हें पानी के अंदर से होकर अस्पताल पर जाना पड़ रहा है। बता दें की

औधेश प्रजापति,पिपरा बाजार/कुशीनगर।
विशुनपुरा विकास खंड के सरकारी होमियोपैथिक अस्पताल पिपरा प्रागंण सहित अंदर बारिश का पानी लगने से आने जाने वाले लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा दिक्कत मरीजों और तीमारदारों को हो रही है। उन्हें पानी के अंदर से होकर अस्पताल पर जाना पड़ रहा है।

होमियोपैथिक अस्पताल पिपरा में लगा बारिश का पानी मरीजो व चिकित्सको को हो रही है परेशानी
पिपरा बाजार का होमियोपैथिक अस्पताल प्रशासनिक उपेक्षा का शिकार

बता दें की दो दिन पहले हुई बारिश के चलते सरकारी होमियोपैथिक अस्पताल पिपरा के प्रागंण व सभी कमरों मे  जल भराव हो गया है। 
हालत यह है कि कमरो व प्रागंण मे पानी जमा हो जाने से अस्पताल आने वाले लोगों को दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। पानी और कीचड़ से होकर आने-जाने में मरीजों और तीमारदारों के कपड़े खराब हो जा रहे हैं।

होमियोपैथिक अस्पताल पिपरा में लगा बारिश का पानी मरीजो व चिकित्सको को हो रही है परेशानी

अस्पताल आये ऐनुल, अभिनाष,आलोक,भोली शर्मा,अभिषेक,प्रिंस,राजेश आदि ने बताया कि पानी के अंदर से होकर अस्पताल में जाना पड़ा है। जिससे पैर में खुजली होने लगी है।उनका कहना है कि अगर जल निकासी की उत्तम व्यवस्था की गई होती तो बारिश का पानी कमरो मे नही लगता।

डा० समरेंद्र प्रताप सिंह, फर्मासिस्ट कंचनलता मल्ल,वार्ड ब्याय अभिषेक कुमार, अभिनाष पांडेय आदि स्टाफो का कहना है कि प्रति दिन पांच दर्जन के करीब मरीज आते हैं।कमरो मे लगा पानी के वजह से दवायें खराब हो रही हे । विभाग से कई बार शिकायत किया गया लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई।

इस सम्बंध मे डीएचओ आशोक सिंह का कहना है कि अस्पताल सहित प्रागंण मे बारिश का पानी जमा है। जल्द ही पानी को हटवाने का इंतजाम किया जाएगा।

ख़बर यह भी पढ़े…

About The Author: Swatantra Prabhat