बिहार में बाढ़ की दबाव में टूटा रेलवे बांध यूपी के खड्डा तहसील क्षेत्र में मची है तबाही

बिहार राजस्व विभाग और रेलवे विभाग की तनातनी के कारण नही हो रहा मरम्मत कार्य-एसडीएम शैलेष यदुवंशी,खड्डा, कुशीनगर।उपजिलाधिकारी खड्डा कोमल यादव ने बीते मंगलवार की शाम टूटे छितौनी तमकुही रेलवे बांध का बुधवार को निरीक्षण। बिहार राजस्व विभाग व रेलवे के बीच आपसी तालमेल नहीं बैठने के कारण रेलवे बांध के टूटे हिस्से पर नही

बिहार राजस्व विभाग और रेलवे विभाग की तनातनी के कारण नही हो रहा मरम्मत कार्य-एसडीएम

शैलेष यदुवंशी,खड्डा, कुशीनगर।
उपजिलाधिकारी खड्डा कोमल यादव ने बीते मंगलवार की शाम टूटे छितौनी तमकुही रेलवे बांध का बुधवार को निरीक्षण। बिहार राजस्व विभाग व रेलवे के बीच आपसी तालमेल नहीं बैठने के कारण रेलवे बांध के टूटे हिस्से पर नही हो सका मरम्मत कार्य।

क्षेत्र के दर्जनों गांवो के अलावा बिहार के भी कई गांवों में दस्तक दे चुका है बाढ़ का पानी ग्रामीणों में दहशत रेलवे बांध के टूटे हिस्से का यदि नही होता है मरम्मत तो गंडक नदी मचा सकती हैं बड़ी तबाही

ज्ञात हो कि बाल्मिकिनगर नगर गंडक बैराज से लगातार हो रहे पानी के डिस्चार्ज से गंडक नदी उफान पर है।मंगलवार को जलस्तर लाल निशान से ऊपर ही रहा है नदी में  जलस्तर बढ़ने से नदी किनारे स्थित बांधो पर भी पानी का दबाव बना रहा।

बिहार में बाढ़ की दबाव में टूटा रेलवे बांध यूपी के खड्डा तहसील क्षेत्र में मची है तबाही
तीनबर्दहा छितौनी मार्ग व बिहार के मंझरिया जाने वाली सड़क पर बाढ़ देखे कैसे बन गई दरियाव

नगर पंचायत छितौनी से सटे छितौनी तमकुही रोड रेलवे बांध मंगलवार की शाम पानी का दबाव बनने के कारण टूट गया है जिससे क्षेत्र के दर्जनों गांवो में बाढ़  तबाही मचा रही हैं।

तो वही बुधवार की दोपहर उपजिलाधिकारी खड्डा कोमल यादव अपने मातहतों के साथ  टूटे बांध का निरीक्षण कर स्थितियों का जायजा लिया और बिहार व रेलवे के आलाधिकारियों से बात कर बांध को मरम्मत करने हेतु उचित कदम उठाने को कहा।

खबर यह भी है….

About The Author: Swatantra Prabhat