पैसा न मिलने पर निवेशक ने एजेंट के खिलाफ की पुलिस से शिकायत।

पैसा न मिलने पर निवेशक ने एजेंट के खिलाफ की पुलिस से शिकायत। गौरव पुरी (रिपोर्टर ) भदोही। सरकार भले ही फर्जी कम्पनियों पर नकेल कसने के लिए नियम कानून बनाई है लेकिन फिर कुछ ऐसे मामले दिखते है जहां कम्पनियों और उसके प्रतिनिधि द्वारा मनमानी के मामले प्रकाश में आते रहते है। एक ऐसा

पैसा न मिलने पर निवेशक ने एजेंट के खिलाफ की पुलिस से शिकायत।

गौरव पुरी (रिपोर्टर )

भदोही।

सरकार भले ही फर्जी कम्पनियों पर नकेल कसने के लिए नियम कानून बनाई है लेकिन फिर कुछ ऐसे मामले दिखते है जहां कम्पनियों और उसके प्रतिनिधि द्वारा मनमानी के मामले प्रकाश में आते रहते है। एक ऐसा ही मामला भदोही जिले के सुरियावां थाना क्षेत्र के दानूपुर में प्रकाश में आया है। जहां एक निवेशक ने पैसा तो निवेश किया लेकिन निश्चित समय अवधि बीतने के तीन वर्ष बाद एजेंट द्वारा मनमानी करने तथा निवेशक को धमकाने का मामला प्रकाश में आया है।

और निवेशक ने थक हार कर पुलिस से इसकी शिकायत करके कार्यवाही की मांग की है। मामला सुरियांवा थाना क्षेत्र के दानुपुर पुरब पट्टी का है जहां का निवासी नन्हू बिन्द ने सुरियावां थाना में कम्पनी के एजेंट सभाजीत बिन्द निवासी दानूपुर के खिलाफ पुलिस से शिकायत की।

नन्हू ने पुलिस को किये शिकायत में बताया कि सभाजीत मुझसे स्काईलार्क कम्पनी में मेरे और मेरे पत्नी के नाम से फरवरी 2011 में ₹50 हजार निवेश करवाया, दिसम्बर 2012 में डैनियल कम्पनी में ₹2 हजार तथा अगस्त 2013 में बीकेएलडबी कम्पनी में तीन किस्तों में ₹15 हजार का निवेश कराया। जिसमें 2017 में स्काईलार्क कम्पनी का, 2018 में बीकेएलडी का पैसा मिलना था

लेकिन सभाजीत की लापरवाही और मनमानी से पैसा नही मिला और पैसा की बात कहने पर सभाजीत झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देता है। तीन निवेश का अवधि पूरा हो गया है जबकि सभाजीत के द्वारा एक स्काईलार्क और एक डैनियल कम्पनी में निवेश कराये गये पैसे की अवधि 2026 तथा 2028 में पूरा होगा। लेकिन जब भी सभाजीत से निवेश किये गये रकम की बात करता हूं तो सभाजीत बिन्द इधर उधर की बात करता है।

और मेरा पैसा नही देना चाह रहा है। प्रार्थी के पास सभाजीत द्वारा दिये गये निवेश के सभी कागजात मौजूद है। और सभाजीत बिंद फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी देता हैं गाली गलौज करता हैं जिसके कारण नन्हू काफी परेशान है। नन्हू ने सभाजीत बिन्द द्वारा निवेश कराये गये विभिन्न कम्पनियों में पैसा वापस दिलाने तथा कम्पनी के एजेंट सभाजीत बिन्द के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की।

About The Author: Swatantra Prabhat