संदेश फांउडेशन ने बांटे तुलसी के पौधे

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो:-शुक्लागंज-उन्नाव। पर्यावरण संतुलन बनाये रखने के लिये संदेश फाउंडेशन की ओर से शुक्रवार को नगर के कई मोहल्लों में घर-घर जाकर तुलसी के पौधे बांटे गये। इसके साथ ही संस्था के कार्यकर्ताओं ने लोगों को पौधे लगाने के लिये प्रेरित किया। अध्यक्ष ने बताया कि पूरे नगर में 5100 तुलसी के पौधे बांटे


स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो:-शुक्लागंज-उन्नाव।

पर्यावरण संतुलन बनाये रखने के लिये संदेश फाउंडेशन की ओर से शुक्रवार को नगर के कई मोहल्लों में घर-घर जाकर तुलसी के पौधे बांटे गये। इसके साथ ही संस्था के कार्यकर्ताओं ने लोगों को पौधे लगाने के लिये प्रेरित किया। अध्यक्ष ने बताया कि पूरे नगर में 5100 तुलसी के पौधे बांटे गये हैं।शुक्रवार को संदेश फाउंडेशन के अध्यक्ष संदीप पांडे के नेतृत्व में पर्यावरण संतुलन बनाये रखने के लिये नगर के गोपीनाथ पुरम, मंशा खेड़ा, कंचन नगर, नाथू खेड़ा आदि मोहल्लों में घर-घर जाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये तुलसी के पौधे बांटे।

उन्होंने बताया कि तुलसी का पौधा पूजनीय व औषधि गुणों से भरपूर है। यह पौधा जहां पर्यावरण के लिये लाभकारी हैं, वहीं शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाकर कोरोना महामारी से लड़ने के लिये सहायक है। इस मौके पर अभिषेक अवस्थी, सौरभ तिवारी, मनीष बाजपेई, रोहित सिंह, रिषभ मिश्रा, ईशांत तिवारी, नीरज निषाद, शरद दीक्षित, अनुराग गौतम, अरूण सिंह मौजूद रहे।-उन्नाव। पर्यावरण संतुलन बनाये रखने के लिये संदेश फाउंडेशन की ओर से शुक्रवार को नगर के कई मोहल्लों में घर-घर जाकर तुलसी के पौधे बांटे गये। इसके साथ ही संस्था के कार्यकर्ताओं ने लोगों को पौधे लगाने के लिये प्रेरित किया।

अध्यक्ष ने बताया कि पूरे नगर में 5100 तुलसी के पौधे बांटे गये हैं।शुक्रवार को संदेश फाउंडेशन के अध्यक्ष संदीप पांडे के नेतृत्व में पर्यावरण संतुलन बनाये रखने के लिये नगर के गोपीनाथ पुरम, मंशा खेड़ा, कंचन नगर, नाथू खेड़ा आदि मोहल्लों में घर-घर जाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये तुलसी के पौधे बांटे। उन्होंने बताया कि तुलसी का पौधा पूजनीय व औषधि गुणों से भरपूर है। यह पौधा जहां पर्यावरण के लिये लाभकारी हैं, वहीं शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाकर कोरोना महामारी से लड़ने के लिये सहायक है। इस मौके पर अभिषेक अवस्थी, सौरभ तिवारी, मनीष बाजपेई, रोहित सिंह, रिषभ मिश्रा, ईशांत तिवारी, नीरज निषाद, शरद दीक्षित, अनुराग गौतम, अरूण सिंह मौजूद रहे। सिंह मौजूद रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat