मेडिकल मोबाईल यूनिट ने लिए कोविड-19 के नमूने

सैंपल लेने के लिए हर सीएचसी पर जाएगी मोबाइल यूनिट- सीएमओ भेटुआ, अमेठी। तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस पर रोक लगाने व मरीजों की पहचान कर उनकी उचित देखभाल के उद्देश्य से कोविड -19 का सैम्पलिंग कार्य शोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए चल रहा है। नमूना जांच के लिए मेडिकल मोबाईल यूनिट

सैंपल लेने के लिए हर सीएचसी पर जाएगी मोबाइल यूनिट- सीएमओ


भेटुआ, अमेठी। तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस पर रोक लगाने व मरीजों की पहचान कर उनकी उचित देखभाल के उद्देश्य से कोविड -19 का सैम्पलिंग कार्य शोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए चल रहा है। नमूना जांच के लिए मेडिकल मोबाईल यूनिट के तहत टीम परीक्षण कर रही है।   

मेडिकल मोबाईल यूनिट ने लिए कोविड-19 के नमूने

कोविड -19 पर लगाम कसने के लिये स्वास्थ्य महकमा पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ लगा है। बुधवार को विकास खण्ड भेटुआ के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मड़ेरिका में पी एच सी मड़ेरिका प्रभारी डॉ अमन वर्मा व फार्मासिस्ट आशीष कुमार की मौजूदगी में मेडिकल मोबाईल यूनिट का वाहन पहुँचकर सैकड़ों लोगों का नमूना लेकर जांच के लिये भेजा। डॉ अमन वर्मा ने बताया कि 85 लोगों का नमूना सुबह से दोपहर 2 बजे तक  लिया जा चुका है।

इन्होंने बताया कि जन जागरूकता के लिए आशा बहू व अन्य प्रचार माध्यमों से ग्रामीणों को वाहन के आने की सूचना दी गयी थी। इसीलिए कोविड -19 स्वैब सैम्पलिंग में ग्रामीणों की जनभागीदारी बेहतर रही। 

जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 राजेश मोहन श्रीवास्तव ने बताया कि सभी सीएचसी पर वैकल्पिक दिनों के मोबाइल यूनिट भेजी जाएगी और दो दिनों बाद उसकी रिपोर्ट से संबंधित मरीज को अवगत कराया जाता है। मोबाइल यूनिट सैंपल लेने के साथ-साथ  मरीज देखने का भी काम करती है।

मेडिकल मोबाइल यूनिट में नमूना जांच कार्य मे डॉ उदय द्विवेदी, फार्मासिस्ट राकेश कुमार मौर्य,एल टी शिवानी त्रिपाठी, जी एन एम संजय यादव व पायलट कपिल रहे। इस मौके पर आशा संगिनी सुशीला यादव, निर्मला सिंह के साथ ग्रामीण मौजूद रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat