सावन की श्रद्धा में कोरोना बनी बाधा मंदिरों में भक्तों की नही दिख रही उत्साह

उपेंद्र कुशवाहा,पडरौना,कुशीनगर।सावन के दूसरे सोमवार को क्षेत्र के सभी शिव मंदिरों में शिव भक्तों ने भगवान शंकर का जलाभिषेक कर अपने मन की मुरादें पूरी कीं।सावन का दूसरे सोमवार होने के चलते कुबेरस्थान कस्बा स्थित शिव मंदिर में प्रात: से ही शिव भक्तों का आना शुरू हो गया था। शिव भक्त भगवान शिव का जलाभिषेक

उपेंद्र कुशवाहा,पडरौना,कुशीनगर।
सावन के दूसरे सोमवार को क्षेत्र के सभी शिव मंदिरों में शिव भक्तों ने भगवान शंकर का जलाभिषेक कर अपने मन की मुरादें पूरी कीं।सावन का दूसरे सोमवार होने के चलते कुबेरस्थान कस्बा स्थित शिव मंदिर में प्रात: से ही शिव भक्तों का आना शुरू हो गया था।  शिव भक्त भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए शिव मंदिर में  पिछले साल के अपेक्षा इस बार कम देखें। हर तरफ हर हर महादेव के जयकारों से मंदिर प्रांगण इस बार करोना महमारी के चलते कम सुनाई दी।

शिव भक्त अपने अपने हाथों में पूजन सामग्री लिए कतार बद्ध होकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शिव मन्दिर में भोले भगवान शंकर का जलाभिषेक कर खुद को धन्य महसूस कर कोरोना महामारी से बचाव के लिए भी दिखे।


मंदिर की सुरक्षा के लिए स्थानीय पुलिस तथा महिला पुलिस की भी ड्यूटी लगाई गयी थी । जो हर आने जाने वाले लोगों पर नजर रखे हुए थे। इसके अलावा पूरे सावन माह मंदिर की सुरक्षा के लिए पुलिस बल मंगाया गया है जो मंदिर की विशेष निगरानी करेंगे।

इसके आलावे पडरौना नगर से सटे सिधुआं स्थान मंन्दिर पर भी भक्तो की भीड़ कोरोना के चलते इस बार जल चढाने को देर शाम तक चलने वाली श्रद्धालुओं की कतार दोपहर में ही संपन्न हो गई।
ऐसे में सावन के दूसरे दिन शिव मंदिरों में श्रद्धालुओ में पुरुषों की जगह महिलाएं ही रही मंदिर परिसर में मेले के जैसा माहौल नहीं दिखा। जिसके कारण श्रद्धालुओं के साथ आने वाले बच्चे मायूस दिखे।

खबर यह भी पढ़े….

About The Author: Swatantra Prabhat