डीघ में दो पत्रकार समेत 50 लोगों को हुआ स्वैब सेम्पलिंग।

डीघ में दो पत्रकार समेत 50 लोगों को हुआ स्वैब सेम्पलिंग। संतोष तिवारी( रिपोर्टर ) भदोही। कोरोना महामारी को देखते हुए शासन ने अब ब्लाक स्तर पर प्रतिदिन स्वैब सेम्पलिंग की सुविधा की है। जिससे अब हर ब्लाक क्षेत्र के लोग आसानी से अपनी जांच करा लेगे और इस महामारी के संक्रमण से बचने में

डीघ में दो पत्रकार समेत 50 लोगों को हुआ स्वैब सेम्पलिंग।

संतोष तिवारी( रिपोर्टर )

भदोही।

कोरोना महामारी को देखते हुए शासन ने अब ब्लाक स्तर पर प्रतिदिन स्वैब सेम्पलिंग की सुविधा की है। जिससे अब हर ब्लाक क्षेत्र के लोग आसानी से अपनी जांच करा लेगे और इस महामारी के संक्रमण से बचने में काफी मददगार साबित होगा।

रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डीघ में दो पत्रकार समेत पचास लोगों का स्वैब सेम्पल जांच के लिए लिया गया। इन लोगो में कुछ लोगों को खांसी, बुखार की शिकायत थी तथा कुछ ऐसे भी लोग थे जो किसी अन्य जगह से आये थे इस वजह से भी अपना सेम्पल दिये।

सभी लिये गये सेंपल की रिपोर्ट तीन-चार दिन में आ जायेगी। स्वैब सेंपलिंग की सुविधा ब्लाक स्तर पर हो जाने पर अब लोगों को इस महामारी के संक्रमण के खतरे को जल्द पहचाना जा सकेगा।

स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्सक डा गुलाब यादव ने बताया कि सरकार कोरोना के संक्रमण के बढते मामले को रोकने के लिए सरकार ने अब जांच की संख्या बढाने के क्रम में अब ब्लाक स्तर पर भी संभावित लोगो का स्वैब सैंपल लेकर जांच किया जा रहा है।

जिनका निगेटिव आयेगा उनका तो कोई बात नही और जिनका मामला पाजिटिव आयेगा उनका ईलाज किया जायेगा। बताया कि ग्राम स्तर पर आशा, आँगनवाड़ी के माध्यम से जागरूकता फैलाया जा रहा है।

यदि किसी को भी बुखार, खांसी या सांस लेने में समस्या हो रही है तो वे ब्लाक पर आकर अपना जांच करा सकते है। कहा कि कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए सरकार के तरफ से जारी दिशा निर्देशों का पालन करना जरूरी है। तभी कोरोना से हम सब मिलकर जंग जीत सकते है।

About The Author: Swatantra Prabhat