तीन दिवसीय लाकडाउन के पहले दिन बाजारों में रहा सन्नाटा ।

तीन दिवसीय लाकडाउन के पहले दिन बाजारों में रहा सन्नाटा । ए• के• फारूखी ( रिपोर्टर ) ज्ञानपुर, भदोही । तीन दिवसीय लॉक डाउन का यहां व्यापक असर दिखाई दिया। कोरोना वायरस के बढ़ते कहर से लोगों को बचाने के लिए सरकार के द्वारा लिए गए इस फैसले का लोगों ने पुरजोर समर्थन करते हुए

तीन दिवसीय लाकडाउन के पहले दिन बाजारों में रहा सन्नाटा ।

ए• के• फारूखी ( रिपोर्टर )

ज्ञानपुर, भदोही ।

तीन दिवसीय लॉक डाउन का यहां व्यापक असर दिखाई दिया। कोरोना वायरस के बढ़ते कहर से लोगों को बचाने के लिए सरकार के द्वारा लिए गए इस फैसले का लोगों ने पुरजोर समर्थन करते हुए घरों में रहना ही मुनासिब समझा। इस कारण यहां कुछ सड़कों और बाजारों में दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। शनिवार को सुबह जरूरत के सामानों की कुछ दुकाने खुलने के 2 घन्टों के बाद पूर्ण रूप से बंद रही।

के खुले होने के कारण कई लोगों ने घरों से बाहर निकल कर अपनी जरूरत की सामानों की खरीदारी की। मुख्य बाजार के अलावा दुर्गा गंज चौराहा मेन रोड बालीपुर राजा बाजार प्रोफेसर कॉलोनी पुरानी बाजार पटेल नगर के कुछेक सामानों की दुकानों को खुली देखकर पुलिस ने जमकर फटकार लगाई।क्षेत्राधिकारी कालू सिंह ने बाजारों में घुसकर लाकडाउन का जायजा लिया ।

तीन दिवसीय लाकडाउन के पहले दिन बाजारों में रहा सन्नाटा ।

नये चरण के इस लॉक डाउन के पहले दिन सरकार के निर्देश पर डीएम राजेंद्र प्रसाद के द्वारा लिए गए फैसले को पूरी सख्ती से लागू करने के लिए विभिन्न क्षेत्रों के पुलिस प्रभारी मय टीम विभिन्न जगहों के अलावा अन्य गांवों के बाजारों में पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों ने बेवजह सड़कों और बाजारों में घुमने वाले लोगों को घर का रास्ता दिखा दिया।

मौके पर बिना मास्क पहने दिखाई देने वाले लोगों को कड़ी फटकार लगाते हुए मास्क पहनने की नसीहत भी दी। लाॅक डाउन के पहले दिन ज्ञानपुर मुख्यालय के दुर्गा गंज स्थित मोड़ के पास बारिश के बावजूद पुलिस ने ड्यूटी पर तैनात होकर वाहन चेकिंग अभियान जारी रखा।इसी प्रकार सभी सरकारी कार्यालय भी बंद रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat