आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने की अपील

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो:-उन्नाव। जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने बताया कि भारत सरकार द्वारा आरोग्य सेतु नाम से एक आधुनिक मोबाइल ऐप का विकास किया गया है जो कि कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे एवं जोखिम का ऑकलन करने में नागरिकों की मदद करता है और इस सम्बन्ध में महत्वपूर्ण जानकारी भी प्रदान करता है। जिलाधिकारी ने


स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो:-उन्नाव। जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने बताया कि भारत सरकार द्वारा आरोग्य सेतु नाम से एक आधुनिक मोबाइल ऐप का विकास किया गया है जो कि कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे एवं जोखिम का ऑकलन करने में नागरिकों की मदद करता है और इस सम्बन्ध में महत्वपूर्ण जानकारी भी प्रदान करता है। जिलाधिकारी ने बताया कि मोबाइल के एंड्राइड एवं आईओएस दोनों वर्जनों पर उपलब्ध है। यह ऐप ब्लूटूथ लोकेशन एवं मोबाइल नम्बर का उपयोग कर आस-पास मौजूद कोरोना संक्रमित लोगों के बारे में एलर्ट जारी करता है।

इसके अतिरिक्त इसमें राज्यवार कोरोना हेल्पलाइन सेन्टर की सूची भी उपलब्ध करायी जाती है। इस ऐप के माध्यम से उपयोगकर्ता द्वारा किसी भी समय पूर्व निर्धारित प्रश्नों का उत्तर देकर स्वयं अपना मूल्यांकन भी किया जा सकता है। इस ऐप के समस्त डाटा को भारत सरकार द्वारा निजता कानून के तहत सुरक्षित रखा जाता है।

उन्होंने जनमानस से इस मोबाइल एप आरोग्य सेतु को अधिकाधिक डाउनलोड करने की अपील भी की है। उन्होंने समस्त जनपदवासियों से भारत सरकार द्वारा निर्मित किये गये मोबाइल एप आरोग्य सेतु को डाउनलोड किये जाने हेतु अनुरोध करते हुये अन्य लोगों को भी इसके प्रति जागरूक किये जाने की अपील की है।

About The Author: Swatantra Prabhat