हाईटेंशन लाइन से चिपककर किसान की मौत

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली:-सफीपुर-उन्नाव। फतेहपुर चैरासी थाना क्षेत्र में विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते एक किसान की रास्ते में टूटे पड़े हाईटेंशन लाइन के तार से चिपककर मौत हो गयी। किसान की मौत से उसकी एक वर्ष की बच्ची अनाथ हो गयी। सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम हेतु


स्वतंत्र प्रभात आसिम अली:-सफीपुर-उन्नाव। फतेहपुर चैरासी थाना क्षेत्र में विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते एक किसान की रास्ते में टूटे पड़े हाईटेंशन लाइन के तार से चिपककर मौत हो गयी। किसान की मौत से उसकी एक वर्ष की बच्ची अनाथ हो गयी। सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है।फतेहपुर चैरासी थाना क्षेत्र के जाजामऊ एहतमाली के मजरा हिन्दूपुर निवासी सुभाष 27 पुत्र स्वर्गीय छेदीलाल कृषि कार्य कार्य कर जीवन-यापन करता था।

प्रतिद्वंदी की भाँति आज भी वह प्रातः खेत में बोई गयी हरी धनिया थोक मण्डी बेचने जा रहा था। अभी वह कालीमिट्टी दबौली मार्ग पर काजीपुर बंगर गाँव के आगे पहुँचा ही था कि वहाँ रात में टूटकर गिरे हाईटेंशन लाइन के तार की चपेट में आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। सूचना पर पहुँची थाना पुलिस द्वारा शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। मृतक चार बहन व दो भाइयों में सबसे छोटा था। मृतक सुभाष की तीन वर्ष पूर्व शादी हुई थी तथा उसकी एक वर्ष की एक बेटी भी है। घटना से पत्नी प्रीती व मां समेत परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

About The Author: Swatantra Prabhat