परिवार केे आधा दर्जन लोग निकले कोरोना संक्रमित

शुक्लागंज-उन्नाव।स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो:- नगर के प्रेमनगर निवासी एक युवक 24 जून को घर आया था। जिसकी कोरोना की पुष्टि हुई थी। उसके संपर्क में आने वाले लोगों को आइसोलेट कर सैम्पल जांच के लिये भेजा गया था। जिसमें बुधवार को छः लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव पाई गई। जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।


शुक्लागंज-उन्नाव।स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो:-

नगर के प्रेमनगर निवासी एक युवक 24 जून को घर आया था। जिसकी कोरोना की पुष्टि हुई थी। उसके संपर्क में आने वाले लोगों को आइसोलेट कर सैम्पल जांच के लिये भेजा गया था। जिसमें बुधवार को छः लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव पाई गई। जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची टीम ने संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों चिन्हित करने का कार्य किया। इसके साथ ही पालिका की ओर से चूना, ब्लीचिंग और सेनेटाइजिंग का कार्य कराया गया।


24 जून को नगर का एक युवक मुम्बई से वापस आया था। जहां उसे कोरोना की पुष्टि हुई थी। जिस पर उसके संपर्क में आने वाले कई लोगों को आइसोलेट किया गया था और उनकी जांच कराई गई थी। जहां उसके दो बेटे, बहू, दामाद, मां और भतीजी समेत छः लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई। एक साथ छः लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और संक्रमितों के संपर्क में आने वाले आठ लोगांे को चिन्हित कर आइसोलेट कर जांच के लिये एम्बुलेंस से उन्नाव भेजा है। इससे पहले इसी मोहल्ले में कोरोना से संक्रमित ओईएफ कर्मी युवक की मौत हो चुकी है। जबकि अन्य ग्यारह कोरोना पाजिटिव अभी तक निकल चुके हैं।

वहीं ईओ सुनील कुमार मिश्रा के निर्देश पर हाटस्पाट जोन में चूना, ब्लीचिंग का छिड़काव कराया गया। इसके साथ ही गलियों को सेनेटाइज किया गया। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने सर्वोदय नगर में निकले संक्रमित युवक के संपर्क में आने वाले आठ लोगों को भी आइसोलेट किया है तथा स्वास्थ्य विभाग ने इसी मोहल्ले में पूल सैंपलिंग कराई। जहां पचास लोगों के नमूने लिये गये हैं।

About The Author: Swatantra Prabhat