डाक्टर समेत दोनों कोरोना पाजिटिव बिछिया अस्पताल में भर्ती सम्पर्क में आने वालों को चिन्हित कर रही टीम

उन्नाव।स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो शहर में एक डाक्टर सहित जिले में दो कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिसमें शहर के मोहल्ला मोतीनगर निवासी डाक्टर व बांगरमऊ तहसील के गांव गड़रियनखेड़ा निवासी अधेड़ शामिल हैं। दोनों को औरास के कोविड एल-वन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य टीम संपर्क मेें रहने वालों को चिह्नित कर रही है।


उन्नाव।स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो

शहर में एक डाक्टर सहित जिले में दो कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिसमें शहर के मोहल्ला मोतीनगर निवासी डाक्टर व बांगरमऊ तहसील के गांव गड़रियनखेड़ा निवासी अधेड़ शामिल हैं। दोनों को औरास के कोविड एल-वन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य टीम संपर्क मेें रहने वालों को चिह्नित कर रही है। 250 मीटर क्षेत्र को हाटस्पाट घोषित कर सैनिटाइज कराया गया है।शहर के मोहल्ला मोतीनगर निवासी 63 वर्षीय डाक्टर शहर के कब्बाखेड़ा स्थित एक मेडिकल सेंटर नर्सिंगहोम में फिजीशियन हैं।

उनके पास बीएएमएस बैचलर ऑफ आयुर्वेदिक मेडिसिन एण्ड सर्जरी की डिग्री है। दो दिन पहले बुखार व सांस लेने में तकलीफ होने पर परिजनों ने जिला अस्पताल में आइसोलेट कराया था। पहले ट्रूनेट मशीन से जांच में पाजिटिव आने के बाद सैंपल जांच के लिए बीरबल साहनी इंस्टीट्यूट लखनऊ भेजा गया था।

सोमवार को आई रिपोर्ट में उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन्हें कोविड एल-वन अस्पताल औरास में भर्ती कराया है। उनकी 60 वर्षीय पत्नी को सरस्वती मेडिकल सेंटर में आइसोलेट कर सैंपल भेजा गया है। जबकि बांगरमऊ तहसील के गांव भिखारीपुर के मजरा गड़रियनखेड़ा के निवासी 50 वर्षीय अधेड़ हरियाणा प्रान्त के फरीदाबाद में मजदूरी करता था। पत्नी व एक बच्चा भी उसके साथ में ही रहते है।

तबीयत खराब होने पर हरियाणा में ही उसकी 22 जून को कोरोना की पुष्टि के लिए सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। रिपोर्ट आने से पहले ही वह पत्नी व बच्चे को वहीं छोड़कर सोमवार सुबह 29 जून को ही अपने गांव बांगरमऊ के गड़रियनखेड़ा आ गया। कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने पर हरियाणा में स्वास्थ्य टीम ने उसकी पत्नी से जानकारी कर उन्नाव सीएमओ को संक्रमित के उन्नाव पहुंचने की सूचना दी। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची और संक्रमित प्रवासी को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया।

सीएमओ कैप्टन डॉ0 आशुतोष कुमार ने बताया कि जिले में दो कोरोना संक्रमित मिले हैं जिन्हें औरास कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें बांगरमऊ में मिला कोरोना संक्रमित का सैंपल फरीदाबाद जिले में लिया गया था। उसकी पत्नी व बच्चा वहीं भर्ती कराया गया है।


इन्सेट
स्टाफ की रिपोर्ट न आने तक बंद रहेगा यूएमसी
सीएमओ कैप्टन डॉण् आशुतोष कुमार ने बताया कि कब्बाखेड़ा स्थित उन्नाव मेडिकल सेंटर में डॉक्टर व कर्मचारी मिलाकर 19 लोगों का स्टाफ है। उन सभी को आइसोलेट कराया जा रहा है। इनकी रिपोर्ट न आने तक मेडिकल सेंटर को बंद कर दिया गया है। यहां वेंटीलेटर के 4 मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टर व स्टाफ की ट्रूनेट मशीन से जांच कराई जा रही है। यदि उनकी रिपोर्ट निगेटिव आती है तो उन्हें वापस इलाज के लिए भेज दिया जाएगा। अन्यथा वेंटिलेटर के मरीजों के लिए भी कोई व्यवस्था की जाएगी।

About The Author: Swatantra Prabhat