सीएचसी पहुंचा कोरोना पाजिटिव अधेड़, मचा हड़कम्प

बांगरमऊ-उन्नाव:-स्वतंत्र प्रभात ब्यूरोक्षेत्र के ग्राम भिखारीपुर कस्बा अंतर्गत मजरा गड़रियन खेड़ा निवासी एक अधेड़ स्वयं ही नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जा पहुंचा और चिकित्सकों को जानकारी दी कि फरीदाबाद हरियाणा में उसकी सैंपल रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। यह सुनकर अस्पताल में हड़कंप मच गया। चिकित्सा अधीक्षक ने आनन-फानन फरीदाबाद से अधेड़ की सैंपल


बांगरमऊ-उन्नाव:-स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो
क्षेत्र के ग्राम भिखारीपुर कस्बा अंतर्गत मजरा गड़रियन खेड़ा निवासी एक अधेड़ स्वयं ही नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जा पहुंचा और चिकित्सकों को जानकारी दी कि फरीदाबाद हरियाणा में उसकी सैंपल रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। यह सुनकर अस्पताल में हड़कंप मच गया। चिकित्सा अधीक्षक ने आनन-फानन फरीदाबाद से अधेड़ की सैंपल रिपोर्ट मंगाई और एंबुलेंस से उससे कोविड अस्पताल रवाना कर दिया।


स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों को जानकारी देने पहुंचे ग्राम गड़रियन खेड़ा निवासी 45 वर्षीय अधेड़ ने बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ फरीदाबाद हरियाणा में रहकर मजदूरी करता है। बीते 22 जून को फरीदाबाद के अस्पताल में पति-पत्नी दोनों के सैंपल लिए गए थे लेकिन पत्नी वहीं किराये के कमरे पर है जबकि वह बीते 26 जून को अपने गांव गड़रियन खेड़ा चला आया था। आज प्रातः उसे मोबाइल के जरिए सूचना मिली कि उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। अब यदि वह फरीदाबाद जाएगा तो रेल अथवा बस में सफर के दौरान अन्य लोग संक्रमित हो सकते हैं।

इसीलिए वह चिकित्सकों से मशविरा लेने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आया है। यह सुनते ही चिकित्सा अधीक्षक डा0 मुकेश चैक उठे और आनन-फानन फरीदाबाद से अधेड़ की सैंपल रिपोर्ट मंगाई। रिपोर्ट तस्दीक करने के बाद चिकित्सा अधीक्षक ने उसे एंबुलेंस के जरिए कोविड अस्पताल उन्नाव भेज दिया।

About The Author: Swatantra Prabhat