32 वर्षीय यु्वक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत,चर्चा प्रेम-प्रपंच का ।

चुपके से किया अंतिम संस्कार । संजय उपाध्याय (रिपोर्टर ) चौरी भदोही । उत्तर-प्रदेश में भदोही जिले के चौरी थाना अंतर्गत गिरियां नामक गांव में बीती रात 32 वर्षीय व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई। जब तक पुलिस गांव पहुंच पाती तब तक गांव के बड़ों के दबाव में परिवार जनों के द्वारा

चुपके से किया अंतिम संस्कार ।

संजय उपाध्याय (रिपोर्टर )

चौरी भदोही ।

उत्तर-प्रदेश में भदोही जिले के चौरी थाना अंतर्गत गिरियां नामक गांव में बीती रात 32 वर्षीय व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई। जब तक पुलिस गांव पहुंच पाती तब तक गांव के बड़ों के दबाव में परिवार जनों के द्वारा उसका चुपचाप ही बिना पुलिस सूचना के अंतिम संस्कार कर दिया। घटना को लेकर मृतक के परिवार जनों एवं ग्रामीणों में अजब सी दहशत एवं सन्नाटा सा छाया है ।

सूचना पाते ही गांव पहुंची पुलिस ने काफी प्रयास किया कि मृतक की मृत्यु कैसे हुई है कोई क्लू मिल जाए लेकिन गांव वाले व परिजनों ने सिर्फ रटा रटाया शब्द ही बता रहे हैं कि काफी समय से बीमार चल रहा था ,जिसके चलते ही मौत हुई है । प्राप्त जानकारी चौरी थानाक्षेत्रों के ग्राम गिरियां निवासी 32 वर्षीय अजय कुमार पुत्र राजू उपाध्याय गांव में ही चाय-पान की दुकान चलाते थे।

मृतक की शादी हुई थी, लेकिन कोई संतान नहीं थी।इन दिनों अजय कुमार पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे।हालांकि ग्रामीणों व फरिजनों ने मौत को पूरी तरह गुप्त रखने के प्रयास किए गए और गांव के आसपास लोगों को दबाव में प्रातः ही शव का अंतिम संस्कार के नाम पर जला दिया गया । जब तक मौके पर पुलिस पहुंचती वहां सब कुछ राख हो चुका था।

पुलिस ने उन लोगों से पूछताछ भी की बिना पुलिस के आए शव को क्यों जलाया लेकिन गांव में मृतक की बिरादरी व गैर बिरादरी के लोग जो दहशत में नजर आ रहे थे पुलिस को रटा रटाया या ही शब्द बताया जाता रहा कि वह बीमारी से पीडित चल रहा था। बीती रात अचानक तबियत बिगड़ते देख परिजन जब तक इलाज के लिए ले जाते उसने दम तोड़ दिया ।

जब यह पूछा गया बिना पुलिस को सूचना दिए क्यों जलाया तो रिमोट कंट्रोल हो रहे गांव वाले चुप्पी साध गए पुलिस ने गांव में काफी प्रयास किया कि कुछ तो सुराग हाथ लगे लेकिन पुलिस के हाथ खाली ही रह गए पुलिस को घटनास्थल से ऐसा कोई सुबूत नहीं मिला कि उसकी हत्या किस कारण हुई है।

वहीं गांव में दबी जबान में कुछ लोग फुसफुस रहे कि मृतक का एक युवती से प्रेम-प्रसंगों चल रहा था। घटना को लेकर पूरे गांव में सन्नाटा सा पसर गया है।खासी दहशत भी है।

About The Author: Swatantra Prabhat