जिलाधिकारी ने वन विभाग के नवाबगंज रेंज स्थित लालपुर पौधशाला का किया निरीक्षण

नसीर ख़ान ब्यूरो उन्नाव मानक के अनुरूप ही किया जाये पौधरोपण जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार द्वारा आज वन विभाग के नवाबगंज रेंज स्थित लालपुर पौधशाला का निरीक्षण किया गया। पौधशाला में उपलब्ध पौधों के बारे में जानकारी ली। उन्हें एस0डी0ओ0 श्री आर0 एन0 चैधरी द्वारा बताया गया कि कुल 440829 यहां पर पौधे उपलब्ध हैं।इस दौरान

नसीर ख़ान ब्यूरो



उन्नाव मानक के अनुरूप ही किया जाये पौधरोपण जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार द्वारा आज वन विभाग के नवाबगंज रेंज स्थित लालपुर पौधशाला का निरीक्षण किया गया। पौधशाला में उपलब्ध पौधों के बारे में जानकारी ली। उन्हें एस0डी0ओ0 श्री आर0 एन0 चैधरी द्वारा बताया गया कि कुल 440829 यहां पर पौधे उपलब्ध हैं।इस दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि अन्य विभागों को जो पौधे दिये जा रहे हैं, उनकी उचित ऊंचाई हो और हेल्दी हों, छोटे पौधों को गिनती में न लाया जाये।

उन्होंने कहा कि इससे सम्बन्धित अधिकारी इस बात का ध्यान रखें कि पौधे स्वस्थ्य होने के साथ ही छोटे नहीं होने चाहिये यदि ऐसा संज्ञान में आया तो सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।जिलाधिकारी ने कहा कि जिन विभागों द्वारा पौधे लगाये जायेंगे वे पौधों की सुरक्षा स्वयं करेंगे और यह भी सुनिश्चित करेंगे कि प्रत्येक दशा में पौध जीवित रहे। इस दौरान जिन विभागों द्वारा पौधे लगाये जायेंगे वे पौधों की सुरक्षा स्वयं करेंगे।

About The Author: Swatantra Prabhat