शुभममणि हत्याकांड में डिप्टी सीएम से शिकायत दिया आश्वासन

आसिम अली संवाददाता शुक्लागंज-उन्नाव। ब्रम्हनगर निवासी शुभममणि त्रिपाठी की शुक्रवार को अज्ञात बदमाशों ने गोली मार हत्या कर दी थी। हत्या होने के कुछ दिन पूर्व ही हत्या की आशंका व्यक्त करते हुये गंगाघाट कोतवाल को पत्र दिया गया था। इसके बावजूद पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की और जिसकी उसे आशंका थी वही हो

आसिम अली संवाददाता


शुक्लागंज-उन्नाव। ब्रम्हनगर निवासी शुभममणि त्रिपाठी की शुक्रवार को अज्ञात बदमाशों ने गोली मार हत्या कर दी थी। हत्या होने के कुछ दिन पूर्व ही हत्या की आशंका व्यक्त करते हुये गंगाघाट कोतवाल को पत्र दिया गया था। इसके बावजूद पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की और जिसकी उसे आशंका थी वही हो गया। शुभम के संस्थान के एक पत्रकार ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को फोन पर इसकी जानकारी दी। जिस पर उन्हांेने लापरवाह दरोगा पर कार्यवाही करने की बात कही है।


शुभममणि कटरी की सरकारी जमीन पर हो रहे कब्जे को लेकर अक्सर विरोध करता था और सोशल साइटों पर पोस्ट डालता था। जिस कारण उसे जान से मारने की कई बार भू-माफिया की धमकियां मिली थी। जिस पर उसने पंद्रह जून को मुख्यमंत्री, मानवाधिकार, एसपी उन्नाव को डाक से पत्र भेजकर हत्या की आशंका व्यक्त की थी और कार्यवाही की मांग की थी। इसके बावजूद गंगाघाट पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की और 19 जून को उसकी हत्या करा दी गई। संस्थान के साथी पत्रकार ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से फोन पर बात कर गंगाघाट पुलिस की लापरवाही की बात कही।

जिस पर उन्होंने कहा कि पत्रकार द्वारा दिये गये प्रार्थनापत्र की काॅपी उनको पर्सनल मेल कर दें और लापरवाह दरोगा पर कार्यवाही की जायेगी। साथी ने डिप्टी सीएम से यह भी मांग की, कि उसका एक ही भाई है और परिवार की स्थिति काफी अच्छी नहीं है। परिवार को आर्थिक मदद करा दी जाये। जिस पर उन्होंने कहा कि बात करेंगे। जिसका आॅडियो बुधवार को सोशल साइटों पर वाॅयरल हो गया। आडियों सुनकर पुलिस के भी होश उड़ गये।

About The Author: Swatantra Prabhat