थाना जलालाबाद क्षेत्र में बिजली कटौती से नगरवासी परेशान ।

बिजली घर के लाइनमैन शाम को शराब में मस्त जनता होती है त्रस्त,अधिकारी है मौन। शाहजहांपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाया जा रहा है लाक डॉउन पार्ट 4 के तहत जनता भयंकर कोरोनावायरस बीमारी से परेशान है दूसरी तरफ बिजली विभाग के कर्मचारी बिजली की कटौती करने से और भी परेशानी हो सामना करना पड़

बिजली घर के लाइनमैन शाम को शराब में मस्त जनता होती है त्रस्त,अधिकारी है मौन।

शाहजहांपुर।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाया जा रहा है लाक डॉउन पार्ट 4 के तहत जनता भयंकर कोरोनावायरस बीमारी से परेशान है दूसरी तरफ बिजली विभाग के कर्मचारी बिजली की कटौती करने से और भी परेशानी हो सामना करना पड़ रहा है, जैसे ही गर्मी का प्रकोप बढ़ा ठीक उसी प्रकार बिजली कटौती होना शुरू हो गई।               

जलालाबाद क्षेत्र में बिजली कटौती से नगर वासियों का बुरा हाल है वहीं बिजली घर के लाइनमेन शाम होते ही शराब व शबाब में डूब जाते हैं बिजली कहां खराब है पता करने के लिए जब कोई व्यक्ति फोन करे तो नम्बर भी बंद जाता है। जब बिजली की कटौती की जाती है उसके बाद किसी भी नागरिक का बिजली घर में फोन भी नही उठता है। वैसे जलालाबाद के जेई माता प्रसाद घोटाला करने में बहुत माहिर हैं लेकिन अपने कर्मचारियों पर लगाम लगाने में वह भी नाकामयाब होते नजर आ रहे हैं।

आपको बताते चलें कि जेई माताप्रसाद और एसडीओ प्रशांत कुमार ने कलान क्षेत्र में गरीब किसानों का ट्यूबवेल कनेक्सन के नाम पर जमकर शोषण किया था जिसकी कई बार खबर भी प्रमुखता से अखबारों में प्रकाशित की गई उसके बाबजूद जेई माता प्रसाद और एसडीओ प्रशांत पर अभी तक कोई कार्यवाही नही हुई है। कार्यवाही न होने से मायूस किसानों ने हाईकोर्ट जाने का मन बना लिया था लेकिन लॉक डाउन की बजह से हाईकोर्ट नही पहुंच सके किसानों का कहना है कि इन भ्रष्ट अधिकारियों को वह किसी भी हाल में नही छोड़ेंगे वहीं यदि घोटालों की बात की जाए तो तहसील कलान ही नही बल्कि जलालाबाद में भी जेई माता प्रसाद ने कई घोटाले किये जिनकी पोल पट्टी खुलनी अब तय है।

जलालाबाद बिजली घर में तैनात लाइनमेन अशोक शाम होते ही शराब के नशे में धुत हो जाता है और अपना फोन भी बंद कर लेता है। जिससे कि नगर में किस जगह फाल्ट है वह भी पता नही चल पाता है जिसके चलते नगर वासी पूरी रात भारी गर्मी और मच्छरों के बीच रात गुजारने को मजबूर हो गये। जेई माता प्रसाद का लाइनमेन पर एक वाल भर भी अंकुश नही है नगर में कहां पर लाइट खराब है कहां पर नही यह बात जेई साहब को भी नही पता चलती क्यूंकि पता भी कैसे चले जो जानकारी देने वाला है वह तो शराब के नशे टुन्न हो जाता है जानकारी कौन दे संविदा पर काम कर रहे लाइनमेनो को नगर में फाल्ट कहां है यही नही पता होता है तो बिजली सही कहां से हो यदि बिजली घर के लाइनमैनों के यही हालात रहे तो इस भीषण गर्मी में नगर वासियों का बहुत बुरा हाल हो जायेगा।

About The Author: Swatantra Prabhat