ग्रामीणों ने दर्ज कराया जी सर्जिकल फैक्ट्री स्वामी व उसके पुत्रों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज।

शाहजहाँपुर। ग्रामीणों ने थाना रौजा क्षेत्र के हथौड़ा गांव स्थित एक सर्जिकल फैक्ट्री स्वामी व ग्रामीणों के बीच चकरोड को लेकर विवाद हो गया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि फैक्ट्री स्वामी ने अपने पुत्रों सहित फैक्ट्री के कर्मचारियों को ले जाकर गांव वालों को धमकाया व जाना से मारने की धमकी दी है। रौजा

शाहजहाँपुर।

ग्रामीणों ने थाना रौजा क्षेत्र के हथौड़ा गांव स्थित एक सर्जिकल फैक्ट्री स्वामी व ग्रामीणों के बीच चकरोड को लेकर विवाद हो गया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि फैक्ट्री स्वामी ने अपने पुत्रों सहित फैक्ट्री के कर्मचारियों को ले जाकर गांव वालों को धमकाया व जाना से मारने की धमकी दी है।

रौजा थाना क्षेत्र के अहमदपुर न्याजपुर गांव निवासी वसीम व इफ्तेखार, विनोद वर्मा, अवधेश वर्मा एवं बेचे सहित पांच लोगों ने पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि वह लोग खेती बाड़ी करते है उनके खेत हथौड़ा बुजुर्ग स्थित गाटा सँख्या 776/1 के रकवा 0.926 हेक्टेयर व गाटा सँख्या 779/2 के रकवा 113 हेक्टेयर व गाटा सँख्या 790 रकवा 0.821 हेक्टेयर स्थित हथौड़ा बुजुर्ग के भूमिहार है। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि वह लोग उक्त जमीन पर जाने के लिए 50 बर्ष पुराना चकरोड का इस्तेमाल करते आये है। लेकिन 9 मई को चोरी से रात में सरजीवियर कम्पनी के स्वामी डॉक्टर घनश्याम अग्रवाल व उनके पुत्रो विनम्र अग्रवाल व सोम अग्रवाल व लगभग 100 फैक्ट्री कर्मचारियों ने मिलकर दीवार खड़ी करके रास्ता बंद कर दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि फैक्ट्री स्वामी उन लोगो की जमीन खरीदना चाहते है लेकिन उन लोगों ने जमीन बेंचने से मना कर दिया जिससे नाराज होकर फैक्ट्री स्वामी ने दीवार खड़ी करके रास्ता बंद कर दिया। जब उन लोगों ने जाकर रस्ता बन्द करने का कारण पूछा तो फैक्ट्री स्वामी ने कहा कि यह रास्ता उनकी कम्पनी के पास निकलता है इसलिए बन्द कर दिया जब उन्होंने इसका विरोध किया तो फैक्ट्री स्वामी ने गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी। वही पुलिस ने ग्रामीणों के प्रार्थना पत्र के आधार पर फैक्ट्री मालिक घनश्याम अग्रवाल, विनम्र अग्रवाल, सौम्य अग्रवाल और 1 अज्ञात के खिलाफ धारा 141, 147, 506, 504 और धारा 188 के तहत अभियोग दर्ज कर लिया है।

ग्रामीणों के प्रार्थना पत्र के आधार पर सरजीवियर स्वामी सहित चार लोगों के खिलाफ अभियोग दर्ज कर लिया गया है फैक्ट्री स्वामी की ओर से भी प्रार्थना पत्र दिया गया है उसकी जांच करने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगीअशोक पाल प्रभारी निरीक्षक रौजा

About The Author: Swatantra Prabhat