योगी जी! आपके अध्यापक का यह कैसा सोशल डिस्टेंसिंग?

योगी जी! आपके अध्यापक का यह कैसा सोशल डिस्टेंसिंग? उमेश दुबे (रिपोर्टर ) भदोही। कोरोना संक्रमण को लेकर जहां शासन और प्रशासन के कान खडे है और इससे बचने के लिए पुलिस प्रशासन के लोग दिन रात एक करके लोगो की सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए सक्रिय है। वही आज भी ऐसे लोग है जो

योगी जी! आपके अध्यापक का यह कैसा सोशल डिस्टेंसिंग?


उमेश दुबे (रिपोर्टर )


भदोही।
कोरोना संक्रमण को लेकर जहां शासन और प्रशासन के कान खडे है और इससे बचने के लिए पुलिस प्रशासन के लोग दिन रात एक करके लोगो की सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए सक्रिय है। वही आज भी ऐसे लोग है जो केवल सरकार की इस चिंता को नजरअंदाज करते हुए केवल इस महामारी को मजाक से ज्यादा कुछ नही समझ रहे है। मानते है कि आम आदमी, कम पढा लिखा या अशिक्षित व्यक्ति इस महामारी की गंभीरता को न समझे लेकिन यदि लोगों को शिक्षा देने वाला और शिक्षित व्यक्ति जिसे समाज बडे ही सम्मान की दृष्टि से देखता है और लोग उसे शिक्षक कहते है। वह समाज में ऐसी तश्वीर पेश करे जो एक शिक्षक के व्यवहार और गंभीरता पर सवाल उठाता है।
इस संकट की घडी में एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है। जहां भदोही जिले के सेमराध निवासी एक शिक्षक सुजीत कुमार सिंह की काफी चर्चा है। जो सेमराध के ग्राम प्रधान के घर के ही है। शिक्षक सुजीत कुमार का फोटो काफी चर्चा में है जिसमें वह शिक्षक अपने साथियों के साथ एक पेड पर बैठकर मौज मस्ती कर रहा है। और एक साथी उसी के पास आशीर्वाद मुद्रा में है और शिक्षक का दूसरा साथी पेड की जड़ के पास बैठकर आनन्द ले रहा है। लेकिन इसे भी सोशल डिस्टेंसिंग पालन करने का एक अनोखा उदाहरण के रूप में पेश किया जा रहा है। योगी जी के एक शिक्षक के इस तरह का सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना तो सच में अनोखा है। जबकि शिक्षक का यह वायरल फोटो खुद बताने में काफी है कि यह शिक्षक और उसके साथी कोरोना महामारी को लेकर कितने गंभीर है। यह एक सवाल पैदा होता है कि आखिर इस तरह का एक जिम्मेदार नागरिक ऐसी हरकत कर रहा है जो कही न कही कोरोना को लेकर गंभीरता पर सवाल पैदा करता है। लेकिन लोग अपने मनमानी के आगे किसी की भी परवाह नही करते है। और समाज में ऐसा उदाहरण पेश करते है जो केवल उनके सच्चे स्वरूप और मानसिकता को दर्शाता है। योगी जी के इस शिक्षक के वायरल फोटो की भदोही जिले में काफी चर्चा है। यदि सच में इस शिक्षक का वायरल फोटो सोशल डिस्टेंसिंग पालन करने में उचित हो तो जिले के सभी शिक्षकों को इस तरह का सोशल डिस्टेंसिंग पालन करने वाले शिक्षक से सीख लेनी चाहिए।

About The Author: Swatantra Prabhat