‌इफको कर रहा है गरीबों और जरूरतमंदों की मदद।

इफको कर रहा है गरीबों और जरूरतमंदों की मदद। लाक डाउन मे दी जा रही सहायता की प्रशंसा। स्वतंत्रप्रभात। प्रयागराज। करोना के महामारी में जहां सारे व्यापारिक संस्थान और उद्योग धंधे बंद पड़े हैं वही किसानों की सबसे बड़ी संस्था इफको ना केवल उत्पादन कार्य कर रही है और फैक्टरी में लगे मजदूरों को

‌इफको कर रहा है गरीबों और जरूरतमंदों की मदद।

‌लाक डाउन मे दी जा रही सहायता की प्रशंसा।

‌स्वतंत्रप्रभात।

‌ प्रयागराज।

‌करोना के महामारी में जहां सारे व्यापारिक संस्थान और उद्योग धंधे बंद पड़े हैं वही किसानों की सबसे बड़ी संस्था इफको ना केवल उत्पादन कार्य कर रही है और फैक्टरी में लगे मजदूरों को रोजगार दिए हुए हैं बल्कि आस-पास के गांव में गरीब असहाय और जरूरतमंद लोगों की खाद्य सामग्री देकर 2 जून की रोटी का भी प्रबंध के रूप में सहायता कर रहा है

इसी क्रम में कनौजा कला गांव में जनसंपर्क अधिकारी विश्वजीत श्रीवास्तव ने संस्था की ओर से 22 गरीब और असहाय ओं की खाद्य सामग्री का पैकेट वितरित किया और उनको ला क डाउन से बचाव के लिए जागरूक किया इस मौके परगांव के सामाजिक कार्यकर्ता रविंद्र शास्त्री ने इफको को साधुवाद दिया और कहा इस विषम परिस्थिति में भी इ फको आस-पास के गांव में गरीबों का ध्यान रख कर के न केवल पुण्य लाभ अर्जित कर रही है बल्कि उनकी दुआएं भी ले रही है इस अवसर पर राकेश केसरवानी आशीष पांडे अरुणेश पांडे शकील निजामी आदि उपस्थित थे।

‌ यहां यह बताना उल्लेखनीय है कि इफको के प्रबंध निदेशक ने डॉ उदय शंकर अवस्थी ने इस संकट में पच्चीस करोड़ रूपए पहले हीप्रधानमंत्री राहत कोष में सहायता राशि देकर प्रशंसनीय कार्य किया था यही नहीं उसके अलावा पूरे देश में उन्होंने सामाजिक जागरूकता और कोरोनासे बचाव के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे उपायों के बारे में शिविर लगा लगा कर तथा किसानों कोरोनावायरससे बचाव के लिए मास किट और सैनिटाइजर आज का वितरण और जागरूक करने का अभियान चला रहे हैं।
‌ इ फको कर्मचारी संघ फूलपुर ने मुख्यमंत्री राहत कोष में अलग से पाच लाख रुपए की सहायता की। महिला चेतना क्लब तथा इ फको अधिकारी संघ भी कारखाने के आसपास और प्रतिदिन मजदूरी करके खाने वाले महिलाओं तथा गरीबों की मदद में राहत पैकेट का वितरण किया है इफको संस्था द्वारा किए जा रहे इस महा संकट काल में इ फको द्वारा किए जा रहे इस सराहनीय कार्य की आसपास के लोगों में प्रशंसा की जा रही है।
‌प्रयागराज से दया शंकर त्रिपाठी की रिपोर्ट।

About The Author: Swatantra Prabhat