छात्राओं में ग्रामीणों को बांटा मास्क, किया जागरूक

डाऊनलोड कराया आरोग्यसेतु ऐप व दीक्षा पर कराया आवेदन लंभुआ/ सुल्तानपुर –कोरोना वायरस से सुरक्षा को लेकर जिले में छात्र-छात्राओं ने भी कमर कस ली है। लंभुआ क्षेत्र के स्वामी विवेकानंद एस एस पीजी कॉलेज गोपालपुर मधैया में अध्ययनरत एन एस एस की स्वयं सेविकाओं द्वारा अपने हाथों से मास्क बनाकर गाँव के लोगों को

डाऊनलोड कराया आरोग्यसेतु ऐप व दीक्षा पर कराया आवेदन

लंभुआ/ सुल्तानपुर –
कोरोना वायरस से सुरक्षा को लेकर जिले में छात्र-छात्राओं ने भी कमर कस ली है। लंभुआ क्षेत्र के स्वामी विवेकानंद एस एस पीजी कॉलेज गोपालपुर मधैया में अध्ययनरत एन एस एस की स्वयं सेविकाओं द्वारा अपने हाथों से मास्क बनाकर गाँव के लोगों को दिया गया।

महाविद्यालय की स्वयंसेविकाओं ने लगभग 130 लोगों को मास्क दिया और लोगों से घर में रहकर कोरोना से लड़ने की अपील भी की। लोगों से साफ सफाई पर ध्यान देने के लिए भी कहा। स्वयंसेवकों ने घर- घर जाकर लोगों से वैश्विक महामारी से बचाव हेतु प्रधानमंत्री द्वारा किये गए आह्वाहन पर लॉक डाउन का पालन करने को कहा।

स्वयंसेवकों ने कहा कि सभी लोग अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप भी डाउनलोड करें, ये ऐप कोरोना के मरीज आस-पास होने तथा स्वयं के स्वास्थ्य परिक्षण में सहायक है।सबने मिलकर 190 लोगों की मोबाइल में आरोग्यसेतु ऐप डाऊनलोड करवाया तथा दीक्षा पोर्टल पर 130 आवेदन भी करवाया। मौके पर कार्यक्रमाधिकारी डॉ सभाजीत यादव, डॉ सुशील मिश्रा, तथा डॉ पवन कुमार सिंह के साथ-साथ अन्य लोग भी मौजूद रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat