जंगल में चोरी से काटी गई सागौन को खड्डा पुलिस ने बरामद कर निचलौल रेंज को सौपा

खड्डा, कुशीनगर। खड्डा पुलिस व वन विभाग की टीम ने मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार की रात्रि खड्डा क्षेत्र के ग्राम लखुआ में छापेमारी कर 17 बोटा बेशकीमती सागौन की लकड़ी बरामद कर उसे निचलौल रेंज के हवाले किया है।जबकि तस्कर को कब्जे मे लेकर आगे की कार्यवाही में जुटी है। खड्डा क्षेत्र के ग्राम लखुआ

खड्डा, कुशीनगर। 
खड्डा पुलिस व वन विभाग की टीम ने मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार की रात्रि खड्डा क्षेत्र के ग्राम लखुआ में छापेमारी कर 17 बोटा बेशकीमती सागौन की लकड़ी बरामद कर उसे निचलौल रेंज के हवाले किया है।जबकि तस्कर को कब्जे मे लेकर आगे की कार्यवाही में जुटी है।

खड्डा क्षेत्र के ग्राम लखुआ में एक तस्कर द्वारा जंगल से सागौन की लकड़ी काट कर झाड़ियों में छुपा कर रखी गयी थी।शुक्रवार की रात उक्त लकड़ी को तस्कर पिंटू यादव द्वारा बाहर भेजने के लिए हटवाया जा रहा था कि किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। 

 मौके पर पहुंचे एसआई पीके सिंह ने तस्कर को हिरासत मे लेते हुए वन विभाग को मौके पर बुला लिया।लेकिन रात्रि हो जाने के चलते शनिवार की सुबह वन रेंजर बीके यादव टीम के साथ मौके पर पहुंच गये।चूकि लकड़ी गेडहरुवा जंगल की होने के चलते उन्होंने इसकी सूचना निचलौल रेंज को दी।

जिस पर निचलौल वनक्षेत्राधिकारी जगरनाथ प्रसाद चौक के रेंजर मोहन के साथ मौके पर पहुंच गये और लकड़ी उनके रेंज की होने की पुष्टि करते हुए लकड़ी को ट्रैक्टर ट्रॉली पर लदवा निचलौल रेंज लेकर गये है।निचलौल वन क्षेत्राधिकारी जगरनाथ प्रसाद ने बताया कि लकड़ी को जब्त करते हुए तस्कर के विरूद्ध निचलौल वनरेंज मे फारेस्ट एक्ट की धारा मे मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।फिलहाल तस्कर खड्डा पुलिस की कस्टडी में है।

About The Author: Swatantra Prabhat