सीमाएं सील फिर भी गांव में मजदूर तलाश रही फॉर्च्यूनर कार

स्थानीय मीडिया ने लिया संज्ञान वाहन स्वामी वाहन छोड़ हुआ फरार गोदलामऊ सीतापुर जहाँ एक तरफ लाकडाउन के चलते जिले की सीमाएं तक सील है।वहीं दूसरी तरफ बिसंवा क्षेत्र की एक फॉर्चूनर गाड़ी संदना क्षेत्र के झबरापुरवा मजरा बरताल में पहुच गई।ग्रामीणों के मुताबिक गाडी में तीन लोग सवार थे।सवार ब्यक्तियो द्वारा गांव के कुछ

 स्थानीय मीडिया ने लिया संज्ञान वाहन स्वामी वाहन छोड़ हुआ फरार


गोदलामऊ सीतापुर


जहाँ एक तरफ लाकडाउन के चलते  जिले की सीमाएं तक सील है।वहीं दूसरी तरफ बिसंवा क्षेत्र की एक फॉर्चूनर गाड़ी संदना क्षेत्र के झबरापुरवा मजरा बरताल में पहुच गई।ग्रामीणों के मुताबिक गाडी में तीन लोग सवार थे।सवार ब्यक्तियो द्वारा गांव के कुछ मजदूरों को लेने के लिए आए थे।

इस की भनक स्थानीय मीडिया को लगी। कबरेज के दौरान ही वाहन स्वामी मौके से भाग निकला इस दौरान मीडिया ने संदना पुलिस को सूचना दी।ग्रामीणों का कहना है गाडी में सवार लोग मजदूरों को एक दिन का छे सौ रूपये का लालच दे रहा था।वहीं संदना क्षेत्र के लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है।स्थानीय लोगों का कहना है । बिसंवा क्षेत्र में कोरोना से पीडित लोग मिले है।जब सभी बाडर सील है तो संदना क्षेत्र के गांव में चार पहिया वाहन का पहुना पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे है । 

ग्रामीणों ने यह भी बताया  दो दिन पहले गांव आये दो ब्यक्ति ने एक मजदूर को प्रतिदिन छह सौ रूपये देने का वादा कर गांव के छह मजदूरों  को लखनऊ ले जाने के लिये  तैयार कर लिया था ।उन्होंने  बताया की सोमवार को लखनऊ के सेठ अपनी गाड़ी लेकर तुम लोगो को ले जायेंगे। उनका चना व दाल का कारोबार है। मजदूर सेवक, परदेसी, कैलाश, छोटक्के सहित अन्य दो लोग जाने को तैयार हो गये।

जिनको लेने पहुँचे फॉर्चूनर सवार दो लोग गांव पहुंचे तो कुछ ग्रामीणों ने बिरोध किया ।मजदूर परदेशी ने  बताया दो दिन पहले इमलिया के गोलू व बबलू गांव आये थे वह पहले चिनहट मे मेरे साथ काम करते थे उन्होंने बताया सरकारी गोदाम पर काम करना है।मामला जंगल की आग की तरह फैल गया । खबर उप जिलाधिकारी मिश्रिख को लगी । इस दौरान पुलिस ने चारों तरफ नाका बंदी कर दी ।

गाडी जैसे ही थाने के पास पहुची पुलिस ने रोक कर पूछताछ की। पुलिस के मुताबिक बिसंवा क्षेत्र के पंचहारा निवासी रामचंद्र वर्मा पुत्र श्रीकृष्ण वर्मा तीन लोग गाडी में सवार थे बिना पास के  लांकडाऊन के उल्लंघन में गाडी को सीज करने की कार्यवाही की गई है। थानाध्यक्ष संजय पाण्डेय का कहना है इस तरह की बीस गाडी रोज सीज की जा रही है।

About The Author: Swatantra Prabhat