थोक सब्जी मण्डी पहुंचा जिला प्रशासन

थोक सब्जी मण्डी पहुंचा जिला प्रशासन हर हाल में लाक डाउन का होगा पालन फतेहपुर ,लाक डाउन के बाद जिला प्रशासन की कड़ाई ने शहर को पूरी तरह से सन्नाटे में बदल दिया है, और कस्बे भी वीरान हो गए हैं। यह सब कोरोना वायरस के चलते केन्द्र व प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद

थोक सब्जी मण्डी पहुंचा जिला प्रशासन


हर हाल में लाक डाउन का होगा पालन


 फतेहपुर ,लाक डाउन के बाद जिला प्रशासन की  कड़ाई  ने शहर को पूरी तरह से सन्नाटे में बदल दिया है, और कस्बे भी वीरान हो गए हैं। यह सब कोरोना वायरस के चलते केन्द्र व प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद हुआ है । लेकिन इस सन्नाटे के बीच  कुछ ऐसी जगह है जहां सुबह-सुबह  भीड़ नजर आने लगती हैं ।फतेहपुर  खागा और बिन्दकी ऐसी सब्जी मंडियां है । जहां की भीड़ जिला प्रशासन के लिए चुनौती बनी हुई है । भीड इतनी बढ़ जाती है कि एक दूसरे का टकराना स्वाभाविक हो जाता है ।

जिससे लाक डाउन का पालन नहीं हो पाता ।यहां की स्थिति को देखकर ऐसा लगने लगता है कि लाक डाउन के सारे नियमों को यह भीड़ चिड़ा रही है ।शायद इसी बात को लेकर जिला प्रशासन चौकन्ना हो गया ।और खुद जिला अधिकारी संजीव सिंह और पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा फतेहपुर शहर में स्थित थोक सब्जी मंडी का दौरा किया। यहां मौजूद लोगों को कोरोना जैसी महामारी के बारे में समझाया और लाक डाउन से क्या फायदे हैं इसे भी लोगों को बताया ।यह दौरा दोनों प्रशासनिक अधिकारियों का मोटरसाइकिल द्वारा हुआ ।

जिला प्रशासन के इस दौरे के बाद सब्जी मंडियों की स्थिति में काफी सुधार नजर आया ।जिले में बैठने वाले वरिष्ठ अधिकारी तो लगातार लाक डाउन का पालन कराने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। लेकिन तहसील मुख्यालय में बैठने वाले अधिकारी लाक डाउन का पालन कराने को लेकर केवल खानापूरी ही करते नजर आते हैं । यदि तहसील मुख्यालय में बैठने वाले यह अधिकारी पहले ही चेत लेते

तो इन सब्जी मंडियों में भीड के जमा होने का सवाल ही नहीं उठता। लेकिन अब तहसील मुख्यालय में बैठने वाले अधिकारियों पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। जिला मुख्यालय के अधिकारियों की तरह  तहसील मुख्यालय के अधिकारियों को भी अपने अपने घरों से बाहर निकलना होगा। तभीकोरोना जैसी महामारी से लड़ा जा सकता है।

About The Author: Swatantra Prabhat