रमजान पर घर पर करें लोग तरावी,रोजा तथा इफ्तारी

जयदीप शुक्ला के साथ यज्ञनारायण त्रिपाठी की रिपोर्ट मोतीगंज गोण्डा-जनपद में कोरोना पॉजिटिव संख्या बढ़ने व रमजान का महीना शुरू होने के मद्देनजर पुलिस ने जारी किया फरमान सभी रोजेदार अपने घरों में रहकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पड़े तरावी व राखे रोजा। शासन द्वारा लॉक डाउन चल रहा था और सभी जिम्मेदार

जयदीप शुक्ला के साथ यज्ञनारायण त्रिपाठी की रिपोर्ट

मोतीगंज गोण्डा-
जनपद में कोरोना पॉजिटिव संख्या बढ़ने व रमजान का महीना शुरू होने के मद्देनजर पुलिस ने जारी किया फरमान सभी रोजेदार अपने घरों में रहकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पड़े तरावी व राखे रोजा।

शासन द्वारा लॉक डाउन चल रहा था और सभी जिम्मेदार अधिकारी और पुलिसकर्मी लाक डाउन को सफल कराने और सोशल डिस्टेंसिग का पालन कराने में जूटे हुए थे कि जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से जिला प्रशासन और सख्त हो गया है। जिला प्रशासन द्वारा रमजान महीने में रोजेदारों को मस्जिदों में एकत्र होने और रोक लगाने के लिए शक्ति से पालन करने का सभी थाना प्रभारियों को सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है।

उच्च अधिकारियों के निर्देश मिलते ही मोतीगंज थाना प्रभारी निरीक्षक कन्हई प्रसाद अपने हमराही उप निरीक्षक जितेंद्र यादव वह पुलिस बल के साथ सरकारी वाहन से प्रचार करने सभी अल्पसंख्यक गांव व मस्जिदों पर जाकर एलान करते देखे गए। पूछने पर मोतीगंज थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया लाक डाउन चल रहा है।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सभी नमाजी व रोजेदार अपने घरों में रहकर तराबी पढे व रोजा रखें और इफ्तार भी घरों पर करें परिवार के साथ रहें सुरक्षित रहें कोई घर से बाहर न निकलें क्योंकि देश इस समय कोरोना संक्रमण के दौर से गुजर रहा है। और दिन प्रतिदिन लोगों की संख्या कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़ रही है इसलिए देश को सुरक्षित व स्वस्थ बनाने के लिए सभी लोग अपने घरों पर रहे जान है तो जहान है।

मोतीगंज थाना प्रभारी ने बताया कि क्षेत्र के अल्पसंख्यक बाहुल्य गांव सिसवरिया, कस्टुआ, कानोता, काजी देवर, सोहास,जोलहाटी, बढ़ई पुरवा, सीहागाव, बेलवा, कटैइया, छजवा,पठान पुरवा, सोहासकरमोहनी, राजगढ़,विधानगर, मोतीगंज, दुर्जनपुर, अल्पसंख्यक आदि गांव में मस्जिदों पर जाकर पुलिस द्वारा लाउडस्पीकर से प्रचार कर लोगों को जागरूक किया। और लोगों से सोशल डिस्टेंसिग का शक्ति से पालन करने को कहा।

यदि कोई सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए नहीं पाया गया साथ ही मस्जिदों में समूह में नमाज पढ़ते पाया गया तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

About The Author: Swatantra Prabhat