प्रशासन के सहयोग से 136 छात्र-छात्राओं को उनके घर भेजा गया।

प्रशासन के सहयोग से 136 छात्र-छात्राओं को उनके घर भेजा गया। संतोष तिवारी( रिपोर्टर ) भदोही। सरकार द्वारा कोविड-19 के बचाव के क्रम में जिला प्रशासन बडी ही सतर्कता से देश के अन्य राज्यों में रह रहे जिले के छात्र-छात्राओं को सकुशल क्वारंटीन तथा स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उनके उनके घर भेज दिया। तहसीलदार ज्ञानपुर

प्रशासन के सहयोग से 136 छात्र-छात्राओं को उनके घर भेजा गया।

संतोष तिवारी( रिपोर्टर )

भदोही। सरकार द्वारा कोविड-19 के बचाव के क्रम में जिला प्रशासन बडी ही सतर्कता से देश के अन्य राज्यों में रह रहे जिले के छात्र-छात्राओं को सकुशल क्वारंटीन तथा स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उनके उनके घर भेज दिया। तहसीलदार ज्ञानपुर देवेन्द्र कुमार ने बताया कि राजस्थान समेत अन्य राज्यों से आये छात्रों में आठ छात्रों को सोमवार को तथा 128 छात्र-छात्राओं को रविवार को ही स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद उनके घर भेज दिया गया।

इसी तरह जिले में 14 दिनों की क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद दूसरे जिले के लोगों को भी उनके घर भेजा गया। जिले से बीते मंगलवार को कुल चौदह व्यक्तियों को उनके घर भेजा गया जिसमें बलिया और भदोही के सात-सात व्यक्ति, मिर्जापुर के दो तथा जौनपुर व वाराणसी के एक एक व्यक्ति शामिल थे। इसी तरह बीते बुधवार को भी दस व्यक्तियों जिसमें आठ गाजीपुर तथा दो भदोही के थे।

क्वारंटीन पुरा करके लोगों को उनके घर भेज देने के बाद प्रशासन के लोग काफी राहत में दिखे। वैसे जिला प्रशासन के अधिकारी, पुलिस बल के अधिकारी व जवान, स्वास्थ्य विभाग के लोगों की सक्रियता की जितनी तारीफ की जाये वह कम है। और इन सभी के कठिन परिश्रम और चौकसी से जिले का हर नागरिक सुरक्षित है। जिले अधिकारियों के कार्यों के जज्बे को देखकर लोगो में शासन व प्रशासन के प्रति सकारात्मक भाव पैदा हुआ है।

About The Author: Swatantra Prabhat