क्रमवार समय सारिणी से खुलती हैं दुकानें

संवाददाता -अमित पाण्डेय तरबगंज,गोण्डा – कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉक डाउन घोषित है। इस लॉक डाउन के चलते पूरे देश में जरूरी दैनिक उपयोगी वस्तुओं व मेडिकल स्टोर के अतिरिक्त सभी दुकानें बन्द हैं। इस लॉक डाउन की हकीकत जानने जब रविवार को स्वतंत्र प्रभात संवाददाता तरबगंज बाजार पहुंचे तो वहां इक्का

संवाददाता -अमित पाण्डेय

तरबगंज,गोण्डा –

कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉक डाउन घोषित है। इस लॉक डाउन के चलते पूरे देश में जरूरी दैनिक उपयोगी वस्तुओं व मेडिकल स्टोर के अतिरिक्त सभी दुकानें बन्द हैं। इस लॉक डाउन की हकीकत जानने जब रविवार को स्वतंत्र प्रभात संवाददाता तरबगंज बाजार पहुंचे तो वहां इक्का दुक्का राशन की दुकानों और मेडिकल स्टोर के अतिरिक्त सभी दुकानें बन्द मिली।

जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि यहां प्रशासन नें सभी दुकानदारों की दुकाने खुलने का समय निर्धारित कर रखा है। कुछ दुकानें सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक खुलती है तो कुछ दुकानें दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक खुलती हैं। शाम 4 बजे मेडिकल स्टोर सहित पूरी बाजार बंद हो जाती है पूरा दिन बाजार में सन्नाटा पसरा रहता है। इक्का-दुक्का खरीदारों के अलावा बाजार में कोई दिखाई नहीं पड़ता। वहीं सभी दुकानों पर समय सारणी के साथ सभी जरूरी खाद्य सामग्रियों की लिस्ट रेट लिस्ट लगी दिखी।

दुकानदारों ने बताया कि बाजार में सरकार द्वारा निर्धारित मूल पर ही खाद्य सामग्रियां बेची जा रही है। पूरे बाजार में कहीं भी कोई ओवर रेटिंग नहीं की जा रही है। वहीं सब्जी दुकानदारों ने बताया की सभी सब्जियों के मूल्य सरकार द्वारा निर्धारित हैं। पूरे बाजार में सभी दुकानों पर सब्जियां सरकार द्वारा निर्धारित मूल्य पर ही बिक रही है। वहीं किराना स्टोर के दुकानदारों ने बताया कि कुछ एक सामानों को छोड़कर बाकी सभी सामानों की डिलीवरी समय से बाजार में हो रही है। कहीं भी किसी भी खाद्य सामग्री की कोई कमी नहीं है।

About The Author: Swatantra Prabhat