सामाजिक दूरी के नियम को न मानने वाले के खिलाफ होगी कार्यवाही- जिलाधिकारी

सामाजिक दूरी के नियम को न मानने वाले के खिलाफ होगी कार्यवाही- जिलाधिकारी। उमेश सिंह भदोही। सोशल डिस्टेंसिग का पालन नही करने वालों पर की जाएगी कड़ी कार्यवाही आज कलेक्टेट में जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद व पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने जिला स्तरीय अधिकारियों व पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक आहूत की। कोरोना वैश्विक

सामाजिक दूरी के नियम को न मानने वाले के खिलाफ होगी कार्यवाही- जिलाधिकारी।

उमेश सिंह

भदोही।

सोशल डिस्टेंसिग का पालन नही करने वालों पर की जाएगी कड़ी कार्यवाही आज कलेक्टेट में जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद व पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने जिला स्तरीय अधिकारियों व पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक आहूत की। कोरोना वैश्विक महामारी को रोकने और किसी भी प्रकार से प्रभावित परिवारों की मदद कर रहे सामाजिक संगठनों, व्यक्तियों द्वारा विभिन्न प्रकार की जा रही मदद के लिए जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने मुक्तकंठ से सराहना करते हुए कहा कि आप सभी का ये कदम प्रशंसा योग्य है की आप सभी विपरीत परिस्थितियों के बावजूद तन मन धन से लगातार अपना योगदान दे रहे हैं।

जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने कहा है कि कोरोना को रोकने का एक मात्र तरीका सामाजिक दूरी को बनाये रखना है ऐसे में जो भी व्यक्ति या सामाजिक संगठन खाने के पैकेट, राशन या अन्य प्रकार से प्रभावितों और ज़रूरतमन्दों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं वह ’सामाजिक दूरी को भी बनाये रखने में सहयोग करें’ जिलाधिकारी ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते और कराते हुए भी वह एक तरह से जिला प्रशासन की बहुत बड़ी मदद कर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि कोई भी व्यक्ति या सामाजिक कार्यकर्ता, सामाजिक संगठन अथवा संस्था खाने के पैकेट, राशन या किसी भी प्रकार की मदद कर रहा है और वह सामाजिक दूरी का पालन नही करता पाया जाएगा

तो उस के विरुद्द विधिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। इस दौरान जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी से अनाज/राशन आदि के वितरण के बारे में जानकारी ली तथा लोगों को लॉक डाउन के नियमों का पालन करने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि यह वायरस लोगों के संपर्क में आने से बड़ी तेजी से फैलता है इसलिए घर से अनावश्यक बाहर ना निकलें।यह भी कहा कि सभी लोग गाँवो में सार्वजनिक स्थानों पर एकत्रित न हों व यज्ञ अनुष्ठान, पूजा आदि कार्य अपने-अपने घर में ही सम्पन्न करें। उन्होंने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि इस वायरस से लड़ने के लिए आप सभी के सहयोग की आवश्यकता है और इस अपने घर पर रहकर ही सभी लोग सुरक्षित रह सकते हैं।

इस दौरान जिलाधिकारी ने लोगों को सूचित करते हुए कहा कि जो लोग अभी हाल में ही बाहर से लौटे हैं वे लोग अपने आपको स्क्रीनिंग के उपरांत क्वारन्टीन जरूर करें। उन्होंने बताया कि किसी भी प्रकार की समस्या हो तो जिला प्रशासन के कंट्रोल रूम 05414-250811 पर अवश्य बताएं, जिला प्रशासन आपकी सेवा में 24 घंटे तत्पर हैं।

About The Author: Swatantra Prabhat