गैर राज्यो व जनपदों से आये व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग की जा रही

विशेष संवाददाता गोण्डा -अतीक राईन मनकापुर,गोण्डा – नोवेल कोरोना वायरस के महामारी के बीच गैर राज्यों व जनपदों से पलायन कर यहां आ रहे तमाम लोगों का थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। बता दें की देश में तेजी से फ़ैल रहा नोवेल कोरोना वायरस की महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा संपूर्ण देश

विशेष संवाददाता गोण्डा -अतीक राईन


मनकापुर,गोण्डा –

नोवेल कोरोना वायरस के महामारी के बीच गैर राज्यों व जनपदों से पलायन कर यहां आ रहे तमाम लोगों का थर्मल स्कैनिंग की जा रही है।

बता दें की देश में तेजी से फ़ैल रहा नोवेल कोरोना वायरस की महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा संपूर्ण देश में 21 दिनों के लॉक डाउन लागू कर दिया गया था। गोण्डा शहर में लॉकडाउन का आज सातवां दिन है। यहां बीते सोमवार से ही लॉकडाउन चल रहा है। इस बीच गैर राज्यों व जनपदों से पलायन कर यहां तमाम लोगों का आना जारी है। इसलिए शहर के एंट्री प्वाइंट और बस स्टेशन व रैन बसेरों में लोगों की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है।

इसी कड़ी में मनकापुर कस्बे में भी पलायन कर गैर राज्यों व जनपदों से आ रहे लोगों का थर्मल स्कैनिंग के बाद लोगो का पता, मोबाईल नंबर, कहा से आये है सारी जानकारी लेकर लोगों को सतर्क करते हुए उनको 14 दिन घरों में रहने व किसी से न मिलने को सलाह दी जा रही है। लोग जाँच कराकर अपने घर जा रहे हैं।आर पी इण्टर कॉलेज में बनाये गए रैन बसेरे में पचासों लोग का थर्मल स्कैनिंग से जाँच की गयी।

उपजिलाधिकारी ने बताया की गैर राज्यों पलायन कर आ रहे लोगों की जाँच की जा रही हैं। और रहने व खाने की भी पूरी व्यवस्था की गयी हैं।

About The Author: Swatantra Prabhat