स्वास्थ्य टीम ने बाहर से आये लोगो की करी जांच

संवाददाता -शुशील कुमार द्विवेदी इटियाथोक,गोण्डा-खतरनाक और जानलेवा कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए बाहर से आये लोगो की जांच इस वक्त सरकार के निर्देश पर क्षेत्र में हर जगह लगातार किया जा रहा है। इसमे संबंधित आशा, ग्राम प्रधान और स्थानीय सफाई कर्मचारी अपना सहयोग दे रहे है। इसी क्रम में सोमवार को गोंडा जनपद

संवाददाता -शुशील कुमार द्विवेदी

इटियाथोक,गोण्डा-
खतरनाक और जानलेवा कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए बाहर से आये लोगो की जांच इस वक्त सरकार के निर्देश पर क्षेत्र में हर जगह लगातार किया जा रहा है। इसमे संबंधित आशा, ग्राम प्रधान और स्थानीय सफाई कर्मचारी अपना सहयोग दे रहे है।

इसी क्रम में सोमवार को गोंडा जनपद अंतर्गत इटियाथोक बिकास खंड क्षेत्र के दर्जनभर गांवो में सूचना पाकर उक्त टीम पहुंची और लोगो की थर्मल स्क्रीनिंग हुई। फिलहाल सोमवार को यहाँ क्षेत्र में सबकुछ दुरुस्त पाया गया और लोगो को घरो के अंदर ही रहने की सलाह दी गई।

इटियाथोक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात अधीक्षिका डॉ0 स्वेता त्रिपाठी ने बताया कि सोमवार को क्षेत्र के करीब एक दर्जन गांवो में बाहर से आये हुए 150 लोगो की थर्मल स्क्रीनिंग हुई है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान किसी भी व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण नही पाए गए है किन्तु ऐतियातन इन सभी बाहरी लोगो को घरो में रहने और साफ सफाई पर ध्यान देने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि बेलवा बहुता, कुकरिहा, नकटापुरवा, विशुनपुर माफी, बरईपारा, सिंघवापुर आदि सहित एक दर्जन ग्रामो में टीम ने जांच किया है।

ग्राम पंचायत बेलवा बहुता के प्रधान प्रतिनिधि ने बताया कि उनके और सफाईकर्मचारी के सहयोग से बाहर से आये लोगो को चिन्हित करके स्वास्थ्य विभाग के टीम को सूचित करके उनकी जांच कराई गई। यहां प्रधान प्रतिनिधि दिनेश शुक्ल के अगुवाई में सफाईकर्मचारी चन्दन तिवारी व विजय वर्मा ने गांव में घर जाकर लोगो को जागरूक किया और बाहर से आये लोगो की सूची स्वास्थ्य विभाग को दी। स्वस्थ विभाग की टीम ने गांव में आकर लोगो की जांच कर जरूरी सलाह दी। बाहर से आये कुछ ग्रामवासी घर से नही निकल रहे थे जिसके लिए उपस्थित पुलिसकर्मियों ने फटकार लगाकर उन लोगो को घरों से बाहर निकालकर जांच करवाया।

About The Author: Swatantra Prabhat