जनता कर्फ्यू का गन्ना तौल केंद्रों पर दिखा असर

तौल लिपिक चौकीदार दिखे मौजूद,किसान रहे नदारद संवाददाता -शुशील कुमार द्विवेदी इटियाथोक,गोण्डा-कोरोना वायरस से बचाव को लेकर प्रशासनिक अपील यानी जनता कर्फ्यू का असर क्षेत्र में हर तरफ रविवार को देखने को मिला। यहां क्षेत्र के अंतर्गत स्थित सभी गन्ना तौल केंद्रों पर किसान रहे नदारत , जबकि अन्य दिनों में यहां भारी भीड़ होती

तौल लिपिक चौकीदार दिखे मौजूद,किसान रहे नदारद

संवाददाता -शुशील कुमार द्विवेदी

इटियाथोक,गोण्डा-
कोरोना वायरस से बचाव को लेकर प्रशासनिक अपील यानी जनता कर्फ्यू का असर क्षेत्र में हर तरफ रविवार को देखने को मिला। यहां क्षेत्र के अंतर्गत स्थित सभी गन्ना तौल केंद्रों पर किसान रहे नदारत , जबकि अन्य दिनों में यहां भारी भीड़ होती थी।

इटियाथोक ब्लाक क्षेत्र के अनेक गन्ना तौल केंद्रों पर किसान और उनके वाहन नदारत रहे। जबकि कई केंद्रों पर गन्ना भरे वाहन कतारों में लगे दिखे मगर किसान वहां से गायब रहे। जैसा कि सर्वविदित है कि अन्य दिनों में यहां किसानों की इतनी भीड़ होती थी कि वे गन्ना तौल जल्द करवाने के लिए किसान आपसी विवाद भी कर लेते थे किंतु रविवार को ये किसान भी पीएम मोदी के जनता कर्फ्यू के समर्थन में देखे गए।

आपको बता दे कि बलरामपुर चीनी मिल ने यहां क्षेत्र में अनेक स्थानों पर गन्ना तौल केंद्र स्थापित किये है। मिल के सहायक गन्ना प्रबंधक धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि सभी केंद्र पूर्व की भांति खुले है हमारे तौल लिपिक वहां मौजूद भी है लेकिन मौके पर किसान नही दिख रहे। उन्होंने कहा कि सरकार के इस निर्णय में हमारा मिल प्रबंधन पूरी तरह सहयोग दे रहा है, जिन किसानों के पर्चियों का आज आखिरी दिन है उसे हम अगले दिवस में लेंगे।
कुल मिलाकर क्षेत्र के ग्रामीण और गन्ना किसान इस जनता कर्फ्यू के पूर्ण समर्थन में यहां देखे गए।

About The Author: Swatantra Prabhat