विद्युत लिपिक की करतूतों का मामला ठंडे बस्ते में, शिकायतों के बाद उपखंड अधिकारी ने लिपिक से मांगा था स्पष्टीकरण

उपभोक्ताओं से मनबढ़ विद्युत लिपिक आए दिन करता रहता है बदसलूकी। लिपिक की करतूतों के चलते उपभोक्ता करते हैं रहते हैं हंगामा। मिल्कीपुर अयोध्या। विद्युत बिल दुरुस्त कराने गए उपभोक्ता से कार्यालय लिपिक द्वारा बदसलूकी किए जाने का मामला विद्युत विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों ने ठंडे बस्ते में डाल दिया है। विभागीय अधिकारी आरोपी मन बढ़ लिपिक

 उपभोक्ताओं से मनबढ़ विद्युत लिपिक आए दिन करता रहता है बदसलूकी।
 लिपिक की करतूतों के चलते उपभोक्ता करते हैं रहते हैं हंगामा।

मिल्कीपुर अयोध्या। विद्युत बिल दुरुस्त कराने गए उपभोक्ता से कार्यालय लिपिक द्वारा बदसलूकी किए जाने का मामला विद्युत विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों ने ठंडे बस्ते में डाल दिया है।  विभागीय अधिकारी आरोपी मन बढ़ लिपिक के विरुद्ध कार्रवाई करने के बजाए केवल पत्राचार तक ही सीमित रह गए हैं।

ज्ञातव्य हो कि बीते 1 माह पूर्व विद्युत उप केंद्र कुमारगंज अंतर्गत तेंधा गांव निवासी रोहित यादव अपना बिल संशोधित कराने अधिशासी अभियंता कार्यालय तृतीय मिल्कीपुर गए थे जहां कार्यालय में तैनात लिपिक अंबरीश कुमार ने युवक से जमकर बदसलूकी की थी और उसे फोन कर जान से मार डालने की धमकी तक दी थी मामले में पीड़ित उपभोक्ता ने विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों सहित इनायत नगर पुलिस को भी तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की थी। किंतु न तो विभागीय अधिकारियों ने कार्यवाही करना मुनासिब समझा और न ही इनायत नगर पुलिस ने।

जिसका परिणाम रहा कि मन बढ़ लिपिक ने  मंगलवार को भी कार्यालय पहुंचे कुछ उपभोक्ताओं से जमकर अभद्रता की जिससे नाराज  उपभोक्ताओं ने अधिशासी अभियंता कार्यालय पहुंचकर एक्सईएन से शिकायत की जिस पर नाराज हो उग्र उपभोक्ताओं को शांत कराते हुए अधिशासी अभियंता एके शुक्ला ने कहां की उक्त लिपिक की शिकायतें बराबर मिल रही हैं। पूर्व में भी उस से स्पष्टीकरण मांगा गया था

किंतु अभी तक जवाब नहीं मिला है जिस पर उपखंड अधिकारी ऋषिकेश यादव द्वारा तीन बार लिखित स्पष्टीकरण भी मांगा जा चुका है। उन्होंने कहा कि जल्दी ही उक्त लिपिक के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही कर दी जाएगी।

About The Author: Swatantra Prabhat