दबंगों से पीड़ित व्यक्ति ने एसपी से लगाई गुहार

संवाददाता -जय प्रकाश ओझा गोण्डा –थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के दसियापुर निवासी बुजुर्ग महेशदत्त पुत्र सीताराम का आरोप है कि दिनांक 06/02/ को मेरे चकआउट नंबर खेत को विपक्षी ने दबंगई से जोत डाला प्रार्थी जब अपना खेत देखा तो हैरान रह गया और विपक्षी के दरवाजे पर गया कहा कि मेरे खेत को क्यों

संवाददाता -जय प्रकाश ओझा

गोण्डा –
थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के दसियापुर निवासी बुजुर्ग महेशदत्त पुत्र सीताराम का आरोप है कि दिनांक 06/02/ को मेरे चकआउट नंबर खेत को विपक्षी ने दबंगई से जोत डाला प्रार्थी जब अपना खेत देखा तो हैरान रह गया और विपक्षी के दरवाजे पर गया कहा कि मेरे खेत को क्यों जोत लिया इतना सुनते ही विपक्षी अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए बुजुर्ग को मारने के लिए दौड़ा लिया किसी तरह प्रार्थी जान बचाते हुए अपने घर में घुस गया। परन्तु विपक्षी घर में घुसकर बुजुर्ग कि पिटाई कर दी। और घर में मौजूद औरतों के साथ भी दबंगों ने बदसलूकी की । मामले की लिखित शिकायत थाने पर दिया लेकिन दबंगों की पहुँच के आगे कानून के रख वाले भी घुटना टेक दिए।

कार्यवाही न करने से मनबढ़ दबंगों ने प्रार्थी के पुत्र आशीष को दिनांक 10/2 को सुबह अपने बच्चे के दूध लेने के लिए करीब 8:30 घर से निकल कर शिववाला मंदिर के पास पहुंच की पहले से योजनाबध तरीके विपक्षी अन्य साथियों के साथ बैठे प्रार्थी को रोक कर मारने पीटने लगे।

प्रार्थी हाथ में सोने की अंगूठी पहन रखी थी जो जबरन निकल लिए और जेब में रखें दस हजार रुपये भी छीन लिया। इतने में राहगीरों के हस्तक्षेप से उक्त व्यक्ति भाग निकले। घटना के तुरन्त बाद प्रार्थी ने थाने पहुंच कर नामजद प्रार्थना पत्र दिया लेकिन लगभग दो सप्ताह बीत जाने के साथ भी पुलिस जस की तस बनी हुई हैं।

प्रार्थी को जब न्याय नहीं मिला तो मंगलवार को पीड़ित पिता पुत्र वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार के कार्यालय पहुंच कर आपबीती सुनाई और मुकदमा पंजीकृत कराने के लिए गुहार लगाई।अब देखना यह होगा की थाना प्रभारी निरीक्षक को कोई असर पड़ेगा या प्रार्थी इधर उधर गोता खाता रहेगा।

About The Author: Swatantra Prabhat