बकाएदारों पर कसा शिकंजा,13 का कटा बिजली कनेक्शन

संवाददाता -संजय कुमार यादव बभनजोत,गोण्डा-ब्लाक बभनजोत के न्याय पंचायत हथियागढ़ में विद्युत विभाग की टीम ने हथियागढ़ बाजार व गांव में विद्युत बकाएदारों एवं कटियामारों के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान कई महीने से बिजली का बिल जमा नहीं कर रहे 13 उपभोक्ताओं के संयोजन काट दिए गए। कई बड़े बकाएदारों को एक सप्ताह के

संवाददाता -संजय कुमार यादव

बभनजोत,गोण्डा-
ब्लाक बभनजोत के न्याय पंचायत हथियागढ़ में विद्युत विभाग की टीम ने हथियागढ़ बाजार व गांव में विद्युत बकाएदारों एवं कटियामारों के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान कई महीने से बिजली का बिल जमा नहीं कर रहे 13 उपभोक्ताओं के संयोजन काट दिए गए। कई बड़े बकाएदारों को एक सप्ताह के अंदर बिल जमा करने का निर्देश दिया गया। चेताया कि दिए गए समय के अंदर अगर उन्होंने बिल जमा नहीं किया तो उनके कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

जेई देवता राम ने बताया कि एसडीओ अश्वनी कुमार के नेतृत्व में जेई देवता राम, संविदा कर्मी पंचम लाल, संतराम ,उमेश गुप्ता, मोहम्मद सलीम ,के साथ इलाके में चेकिग अभियान चलाया। इस दौरान 50 से अधिक उपभोक्ताओं के यहां दस हजार रुपये से अधिक के बिल बकाया पाए गए। जिनसे तत्काल बिल जमा करने के लिए कहा गया। लेकिन 13 ने बिल जमा करने में असमर्थता जताई।

इस पर उनके संयोजन काट दिए गए। सभी को चेताया गया कि बिना किसी अधिकारी से अनुमति लिए कनेक्शन जोड़वाया तो उनके खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।कई उपभोक्ताओं के मीटर चेक किया गया।उन्होंने कहा कि नए उपभोक्ता जिन्होंने नया कनेक्शन लिया है और उनकी बिलिग चालू कर दी गई है। यदि उन्हें बिल नहीं मिल रहा है तो वे अपने संबंधित जेई, एसडीओ या अधिशासी अभियंता कार्यालय में संपर्क कर बिल प्राप्त कर ले। अन्यथा चेकिग के दौरान पकड़े जाने पर उनसे पूरा बिल वसूल किया जाएगा।

25 फरवरी को हथियागढ़ बाजार में लगेगा कैंप

न्याय पंचायत हथियागढ़ के ग्राम पंचायत जाले पुर, कमालपुर, मोकलपुर, सिंगार घाट, बड़ौलीपुर, मल्लेपुर, दौलतपुर माफी, ग्रामीण उपभोक्ताओं की सुविधा में आसान किश्त योजना के तहत कैंप लगाया जाएगा। जिसमें चार किलोवाट विद्युत भार के घरेलू उपभोक्ताओं का अपने बकाए बिल को किश्तों में जमा करने के लिए पंजीयन किया जाएगा। उपभोक्ता अपने बकाए बिल का पांच प्रतिशत बिल लेकर यहां पहुंचकर अपना पंजीयन करा सकते हैं जिससे वह किश्तों में अपना बिल जमा कर सके।

About The Author: Swatantra Prabhat