श्रीकृष्ण से प्रेरणा लेकर धर्म के मार्ग पर चले-घनश्याम जायसवाल

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला तरबगंज,गोण्डा – भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीलाएं हमारी संस्कृति एवं जीवन पर कई सबक सिखाती हैं। बुधवार को श्री कृष्ण लीला समिति भानपुर गौहनिया द्वारा आयोजित मेले के अंतिम दिवस समापन अवसर पर स्वच्छ भारत मिशन के ब्रांड एंबेसडर घनश्याम जायसवाल ने लोगों को संबोधित करते हुए कही। श्री जायसवाल ने

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला

तरबगंज,गोण्डा –

भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीलाएं हमारी संस्कृति एवं जीवन पर कई सबक सिखाती हैं। बुधवार को श्री कृष्ण लीला समिति भानपुर गौहनिया द्वारा आयोजित मेले के अंतिम दिवस समापन अवसर पर स्वच्छ भारत मिशन के ब्रांड एंबेसडर घनश्याम जायसवाल ने लोगों को संबोधित करते हुए कही।

श्री जायसवाल ने कहा कि हमारे घरों के बच्चे भी भगवान श्रीकृष्ण स्वरूप लगते हैं। उन्होंने कहा कि मेले हमें आपसी प्रेम और सौहार्द का संदेश देते है।

वही स्वच्छता का संदेश देते हुए बहू बेटियों के सम्मान में घरों में इज्जत घर बनाने का भी संदेश के साथ-साथ पौधरोपण करने का भी संकल्प दिलाया।
श्री जायसवाल ने लड़कियों की घटती संख्या का उल्लेख करते हुए कहा कि
दुनिया में जन्म लेकर जब आती है बेटियां
निर्धन को धनवान बनाती हैं बेटियां
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ

का नारा बुलंद करते हुए बेटियों का सम्मान करने की बात कही। जब लड़कियों का सम्मान होगा तभी घर खुशहाल होगा शिक्षित लड़कियां दो घरों का नाम रोशन करती हैं।

मेला बच्चों के लिए एक मनोरंज का केंद्र भी है। ऐसे धार्मिक मेले से बच्चों के मस्तिक में अच्छा प्रभाव पड़ता है और उन्हें सत्य के मार्ग पर चलने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने क्षेत्र वासियों से भगवान श्रीकृष्ण से प्रेरणा लेकर धर्म के मार्ग पर चलने की अपील की।

श्री कृष्ण लीला निर्देशक आचार्य ध्रुव चंद्र मिश्र ने बताया कि बाल कलाकार को लीलाओं की तैयारी कराकर उन्हीं द्वारा श्री कृष्ण लीला किराया जाता है ।श्री कृष्ण का रोल आदित्य मिश्रा ,बलराम का रोल अरुण पांडे, वासुदेव का रोल शिव बहादुर पांडेय, कंस का रोल अजय वह गुलीबाबा , कंस के मंत्री राजन गुप्ता , नारद का रोल रविंद्र चंद्र मिश्र, अक्रूर का रोल सोनू पांडेय आदि द्वारा लीलाओं का मंचन किया गया।

इस अवसर पर मेला संरक्षक बद्री विशाल पांडे प्रधान,मेला अध्यक्ष सुभाष चंद्र मिश्र,मेला कोषाध्यक्ष राज देव वर्मा,मेला संचालक जनार्दन पांडेय,हिंदू युवा वाहिनी के ब्लॉक अध्यक्ष गोपाल सिंह मौजूद रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat