शहर में धूमधाम से रविदास जयंती पर निकाली गई शोभायात्रा

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला गोण्डा –रविवार को गोंडा शहर में संत शिरोमणि श्री गुरु रविदास जी के 643 वें जन्मोत्सव पर नगर में भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में संत रविदास के जीवन से जुड़ी अनेक झांकियां मौजूद रहीं। शोभायात्रा में शामिल महिलाएं बच्चे व युवाओं ने गाड़ी पर लगे डीजे व जय भीम जय

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला

गोण्डा –
रविवार को गोंडा शहर में संत शिरोमणि श्री गुरु रविदास जी के 643 वें जन्मोत्सव पर नगर में भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में संत रविदास के जीवन से जुड़ी अनेक झांकियां मौजूद रहीं।

शोभायात्रा में शामिल महिलाएं बच्चे व युवाओं ने गाड़ी पर लगे डीजे व जय भीम जय भीम,रविदास जयंती की जय हो के नारे के साथ उत्सव में शामिल रहे।

रविदास इमामबाड़ा मोहल्ले से शुरू हुई शोभायात्रा अपने परंपरागत मार्ग से होती हुई रविदास अंबेडकर चौराहे पहुंचकर संपन्न हुई। शोभायात्रा में संत रविदास जी के जीवन का वृतांत बताती झांकियों के साथ अनेक देवी देवताओं की झांकियां आकर्षण का केंद्र रहीं। शोभायात्रा में जगह-जगह लोग स्वागत करते रहे प्रसाद का वितरण भी किया गया। पीछे महिलाओं का जत्था भक्ति गीत गाते हुए चल रहा था। 

मीडिया से बात करते हुए बसपा के जिलाध्यक्ष तिलकराम भारती ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रविदास जयंती की शोभायात्रा निकाली गई। वहीं नगर कोतवाल आलोक रॉव के साथ ही भारी संख्या में पुलिस बल व महिला पुलिसबल तैनात रहा।

About The Author: Swatantra Prabhat